patna@inext.co.in

PATNA : बिहार एनीमल साइंसेज यूनिवर्सिटी (बासू) का पहला कंवोकेशन 15 अक्टूबर को अधिवेशन भवन में आयोजित किया जाएगा. इस दौरान विभिन्न संकाय के कुल 95 छात्रों को डिग्रियां दी जाएंगी. इसमें बी.टेक (डेयरी टेक्नोलॉजी), बीवीएससी एंड ए.एच और एमवीएससी के विद्यार्थी शामिल होंगे.

बी.टेक (डेयरी टेक्नोलॉजी) में 27 विद्यार्थियों को डिग्री मिलेगी जिनमें 6 छात्राएं शामिल हैं. साथ ही, बीवीएससी एंड ए.एच में 54 विद्यार्थियों को डिग्री मिलेगी जिनमें 20 छात्राएं शामिल हैं. एमवीएससी में 14 विद्यार्थियों को डिग्री मिलेगी जिनमें 2 छात्राएं शामिल हैं.

4 छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जायेगा. जानकारी हो कि विश्वविद्यालय के गठन के बाद यह पहला कंवोकेशन सेरेमनी है. इस सेरेमनी की अध्यक्षता बिहार के महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति फागू चौहान करेंगे.

चार छात्रों को मिलेगा गोल्ड

बासू के अंगीभूत कॉलेज बिहार वेटनरी कॉलेज और और संजय गांधी डेयरी टेक्नोलाजी के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी. जिनमे से 4 छात्रों को गोल्ड मेडल से भी नवाजा जाएगा. इस अवसर पर आईसीएआर के पूर्व महानिदेशक-सह-सचिव और मुख्यमंत्री, बिहार के पूर्व सलाहकार डॉ. मंगला राय कंवोकेशन लेक्चर प्रस्तुत करेंगे. सेरेमनी में पशुपालन मंत्री, बिहार डॉ. प्रेम कुमार, कुलपति डॉ. रामेश्वर सिंह, अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा सहित यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट बोर्ड के सदस्य, स्टाफ एवं बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित रहेंगे.