पटना (ब्यूरो)। ट्रैफिक चालन बढऩे के बाद लोगों में पुलिस का काफी दहशत हो गया है। जिसका फायदा अब जालसाज उठाने लगे हैं। राजधानी में ऐसे ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। फर्जी पुलिसकर्मी बनकर जालसाजों ने चेकिंग के नाम पर एक व्यापारी के 4.60 लाख रुपए ठग लिए। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस हर एंगल पर पड़ताल कर रही है।

सिविल ड्रेस में थे फर्जी पुलिसकर्मी

बीड़ी व्यवसायी फिरोज ने बताया कि वह फतेहा मनसूरचक, बेगूसराय का रहने वाला है। सुबह स्कॉर्पियो से बीड़ी पत्ता लाने के लिए पलामू जा रहा था। गुरुवार की सुबह 11 बजे अनिसाबाद गोलंबर के समीप फर्जी पुलिसकर्मी बन सिविल ड्रेस में बाइक सवार दो युवकों ने स्कॉर्पियो को रोकने का इशारा किया। गाड़ी रोकते ही वाहन के पेपर दिखाने को कहा।

दस्तावेज दिखाने में देरी हुई तो दिया दंड

दस्तावेज दिखाने में देरी हो गई। इस पर फर्जी पुलिसकर्मी ने कहा कि तुम लोगों को दंड दिया जाएगा। कागज दिखाने में इतनी देरी होती है। दंड के रूप में पैदल चलने को कहा गया। इसके बाद गाड़ी से उतरे और पैदल चलने लगे। जैसे ही वो लोग कूछ दूर बढ़े इस दौरान ये लोग बैग में रखे रुपए लेकर भाग गए।

रह गए आवाक

दंड पूरा कर जब वापस व्यापारी आया तो देखा कि गाड़ी में रखे रुपए नहीं हैं। इसके साथ ही वहां पर खड़े पुलिसकर्मी भी गायब हैं। इस पर उन लोगों को ठगी का एहसास हुआ। तत्काल वो लोग भागकर गर्दनीबाग थाने गए। वहां पर उन लोगों ने शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी खंगाल रही है पुलिस

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बाद पुलिस मौके पर गई और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी की घटना में शामिल बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

'मामले में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।'

-अरिवंद कुमार गौतम, एसएचओ गर्दनीबाग

patna@inext.co.in

Posted By: Vandana Sharma

Crime News inextlive from Crime News Desk