- हाईवे से पैदल आ रहे पैसेंजर्स को लाने के लिए भेजी गई बसें

- चारबाग से बिना सेनेटाइज के ही रवाना की गई बसें

- बस अड्डों पर पूड़ी और फल बांटे गये

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने और जो जहां है वहीं ठहरने की अपील की जा रही है, लेकिन खाने और छत की तलाश में लोग रोड पर निकल रहे हैं। मीलों पैदल सफर कर लोग अपने घरों तक जाने को तैयार हैं। पैसेंजर्स की परेशानी को देखते हुए शनिवार को कैसरबाग और चारबाग बस अड्डे से विभिन्न जगहों के लिए 250 बसों का संचालन किया गया, जो देर रात तक जारी रहा।

बुलाने पड़े ड्राइवर्स और कंडक्टर्स

परिवहन निगम ने इमरजेंसी में चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे से बसों के संचालन के लिए तीन-तीन ड्राइवर रोक रखे थे। वहीं शनिवार को बस अड्डे पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए एक्स्ट्रा ड्राइवर और कंडक्टर को बुलाया गया। भीड़ को देखते हुए सुबह 8 बजे से बसों का संचालन किया गया। भीड़ की वजह से बसों को बिना सेनेटाइज किये ही रवाना किया गया। बसों में पैसेंजर्स ठूंस-ठूंस कर बैठाए गये थे। रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि बसें पैसेंजर्स को लेने के लिए हाईवे पर भेजी गयी थी। हर दो घंटे पर हाइवे से पैसेंजर्स लाए गए। चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे पर आने वाले पैसेंजर्स को पूड़ी, खिचड़ी और फल बांटे गये।

टूटे पैसे को लेकर किया बवाल

कैसरबाग बस अड्डे पर अजब ही हाल देखने को मिला। यहां पर एक कंडक्टर को आते ही पैसेंजर्स ने उसे घेर लिया। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कंडक्टर वहां से भाग खड़ा हुआ और बाथरूम में जाकर छिप गया। इसके बाद भी पैसेंजर्स नहीं हटे तो उसने टिकट के पैसे लेने शुरू किये। कंडक्टर ने कहा कि डुमरियागंज वाले ही टिकट लें और फुटकर पैसे दें। पैसेंजर्स से 250 रुपए मिलने पर कंडक्टर ने तीन रुपए टूटे ना होने की बात कही। इस पर पैसेंजर्स ने हंगामा शुरू कर दिया। कई पैसेंजर्स का कहना था कि उन्हें उतरौला तक जाना था, लेकिन टिकट डुमरियागंज तक बना दिया गया। एआरएम कैसरबाग गौरव वर्मा ने बताया कि कंडक्टर्स की कोई गलती नहीं है। बकाया धनराशि वापस की गई है। उसने जबरदस्ती किसी का टिकट नहीं बनाया है।

कैसरबाग बस अड्डे पहुंचे डीजीपी

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पैसेंजर्स को सफर के दौरान दी जा रही व्यवस्था को परखने के लिए कैसरबाग बस अड्डे पहुंचे। उन्होंने पैसेंजर्स को खाने की व्यवस्था के साथ एक्स्ट्रा बसें उपलब्ध कराने के आदेश दिये।

इन स्थानों के रवाना की

यहां के लिए चारबाग से भेजी गई बसें

गोरखपुर, बलरामपुर, आजमगढ़ वाया सुल्तानपुर, फतेहपुर, बहराइच, वाराणसी, सिद्धार्थनगर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, बलिया