-फायर बिग्रेड ने आग बुझाकर बाहर निकाला अधजला शव

-सीओ व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी में एक अधेड़ को जिंदा जलाकर मार डाला गया। कातिलों ने पहले खेत में धारदार हथियार से उसे घायल किया, फिर पुआल में उसे फेंक कर आग लगा दी। ट्यूजडे सुबह ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सीओ जगमोहन सिंह बुटोला, फोरेंसिक और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाकर अधजले शव को बाहर निकाला। वहीं धनतिया गांव के सुरेन्द्र ने मृतक की पहचान अपने पिता विजयपाल (45) के रूप में की।

ऐसे मिली जानकारी

धनतिया के रिटायर्ड फौजी हेमेंद्र गंगवार के खेत मे सुबह पुआल की गरिया में शव जल रहा था। तभी वहां पहुंचे निदयाराम ने आग बुझाने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें एक पैर दिखाई दिया। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। थाना प्रभारी राजकुमार तिवारी, इंस्पेक्टर क्राइम राजवीर सिंह ने शव को जलता देख फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाकर आग को बुझवाया। मीरगंज प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह को भी बुला लिया गया। पुलिस ने अधजली लाश को कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने शव को पहचानने का प्रयास किया तो कई घंटे बीतने के बाद मृतक की शिनाख्त विजयपाल के रूप में हुई।

शराब की मिली बोतलें

पुत्र सुरेन्द्र और भाई मदन लाल ने किसी से भी रंजिश होने से इन्कार किया है। उन्होंने बताया कि विजयपाल सोमवार शाम खेत पर धान डालने के बाद अकेले निकले थे। उसके बाद से ही वह लापता है। उनको पूरी रात तलाश किया लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। अगले दिन विजयपाल की लाश जलती मिली। फील्ड यूनिट को जांच के दौरान वहां शराब के दो पव्वे और गिलास पड़े मिले। पुलिस मान रही है कि खेत में एक साथ शराब पीते समय हुए विवाद में किसी ने उनकी हत्या कर दी। पुलिस मृतक के साथियों से पूछताछ में जुटी है। पुत्र सुरेंद्र की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।