- एमपी इंटर कॉलेज में आयोजित हुई बीजेपी की जनसभा

- नागरिकता कानून पर सीएम ने की आवाज बुलंद

GORAKHPUR: महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज ग्राउंड में एक विशाल जनसभा का आयोजन रविवार को हुआ। नागरिकता कानून को समझाने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। उनके साथ ही आसपास के जनपदों के सभी जनप्रतिनिधि और बीजेपी कार्यकर्ता व संगठन के लोग भी जनसभा में पहुंचे। सीएम के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पंकज सिंह, मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित तमाम लोग मौजूद रहे। सभी ने एक आवाज में नागरिकता कानून को लेकर आवाज बुलंद की। जनसभा में सीएम ने सभी लोगों से अपील की कि आप लोग पीएम को पोस्टकार्ड लिखकर बताएं कि हम आपके साथ हैं।

'कुछ लोगों को भारत की प्रगति से जलन'

जनसभा को संबोधित करने जब सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे तो पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। सीएम ने कहा कि जब भारत दुनिया की ताकत बनकर उभर रहा है तो कुछ लोगों को भारत की प्रगति अच्छी नहीं लग रही है। वो लोग षड़यंत्र रच रहे हैं। ये नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं। सीएम ने कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है। पाकिस्तान के अंदर हिंदू के साथ सिखों के साथ बर्बरता हो रही है।

'कांग्रेस नहीं कर रही स्वीकार'

सीएम ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता संसोधन कानून को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। कांग्रेस भारत को दुनिया के सामने बदनाम करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के बारे में भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए मैं आपके बीच आया हूं। आप लोग इनके भ्रम में ना पड़ें, सीएए नागरिकता देने वाला कानून है।

'पीएम को लिखें पोस्टकार्ड'

सीएम ने आगे कहा कि बीते 19 और 20 दिसंबर को यूपी में कानून को हाथ लेने वाले अब चेक लेकर दौड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज नागरिकता कानून के बारे में मुझे सिर्फ इतना कहना है कि आप लोग पोस्टकार्ड पर लिखकर पीएम को भेजें कि आपने जो देशहित के लिए इतना बड़ा फैसला लिया है उसमें हम आपके साथ हैं। उन्होंने आगे कहा कि आगजनी और अन्य घटनाएं कर कुछ लोग देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं, लेकिन हम मौन नही बैठेंगे। अगर कोई सरकारी संपत्ति का नुकसान करेगा तो उससे ही उसकी वसूली की जाएगी।

'बीजेपी में सभी का सम्मान'

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी में सभी का सम्मान होता है। नागरिकता कानून को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुस्लिम मित्रों और धर्मगुरुओं को धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इस एक्ट को समझा और बीजेपी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ।