- मध्यांचल एमडी की ओर से जारी किए गए मॉनीटरिंग संबंधी निर्देश

- सबस्टेशनवार रखी जाएगी नजर, एमडी खुद करेंगे मॉनीटरिंग

LUCKNOW: बिजली बिल जमा किए बिना ही कनेक्शन जोड़ने वाले उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में ऐसे उपभोक्ताओं पर खास नजर रखने के लिए इंतजाम किए गए हैं, जिससे इन उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा सके।

हर स्तर पर मॉनीटरिंग

बकाया राशि जमा किए बिना कनेक्शन जोड़ने वाले उपभोक्ताओं पर नजर रखने के लिए हर स्तर पर मॉनीटरिंग की व्यवस्था की गई है, जिससे किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो सके। इसके साथ ही नियम तोड़ने वाले उपभोक्ताओं पर ऑन स्पॉट एक्शन लिया जा सके।

एमडी खुद करेंगे मॉनीटरिंग

मध्यांचल डिस्कॉम के एमडी की ओर से खुद मॉनीटरिंग सेल पर नजर रखी जाएगी। समय-समय पर उनकी ओर से समीक्षा भी की जाएगी। पूरा प्रयास यही है कि किसी भी सूरत में बकाएदार दोबारा कनेक्शन न जोड़ सकें।

31 दिसंबर तक लक्ष्य

शहर में स्मार्ट मीटर लगाने के काम में खासी तेजी आई है। पहले चरण में पूरे शहर में करीब 4 लाख स्मार्ट मीटर लगाए जाने हैं। मध्यांचल से मिले आंकड़ों की मानें तो अभी तक 1 लाख 40 हजार के आसपास स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके हैं। 31 दिसंबर तक पूरे शहर में चार लाख मीटर लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। स्मार्ट मीटर लगने से बिजली चोरी तो रुकेगी ही साथ में उपभोक्ताओं को मीटर रीडिंग की गड़बडि़यों से भी निजात मिल सकेगी।

वर्जन

अगर कोई बकाएदार बकाया राशि जमा किए बिना कनेक्शन जोड़ लेता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। ऐसे बकाएदारों पर नजर रखने के लिए खास मॉनीटरिंग कराई जा रही है।

संजय गोयल, एमडी, मध्यांचल डिस्कॉम