- ट्रैक्सी ड्राइवर के मोबाइल पर फोन हुई थी हत्यारों की बात

- घटना स्थल से हर 20 कदम में कैद हुए थे सीसीटीवी फुटेज में

- ट्रैक्सी ड्राइवर के मोबाइल पर फोन हुई थी हत्यारों की बात

- घटना स्थल से हर कदम में कैद हुए थे सीसीटीवी फुटेज में

 लखनऊ (ब्यूरो) हिंदू नेता कमलेश तिवारी के मर्डर के खुलासे को पुलिस समेत देश की कई एजेंसी ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी, इसी दौरान लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार रात कमांड ऑफिस के पास से एक संदिग्ध टैक्सी ड्राइवर को हिरासत में लिया। टैक्सी ड्राइवर नेपाल बार्डर से लखनऊ आया था और उसके मोबाइल नंबर पर हत्यारों ने कॉल की थी। उसी आधार पर पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ कर रही है।

घटना के समय मिली थी ड्राइवर की लोकेशन

हत्यारों ने जिस मोबाइल नंबर से कमलेश को कॉल किया था। उसी नंबर से एक टैक्सी ड्राइवर को भी कॉल की गई थी। वह टैक्सी ड्राइवर नेपाल बार्डर से सवारी लेकर लखनऊ आया था, जिस समय उसे कॉल की गई थी उस टैक्सी ड्राइवर की लोकेशन भी घटना स्थल के आस-पास मिली थी। इस आधार पर उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि हत्यारे उस गाड़ी से शहर आए थे या नहीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्यारे शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आए थे ताकि वह पुलिस की चेकिंग से बच सकें। हालांकि दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि वह किसी टैक्सी से सुबह आस-पास के जिले से लखनऊ पहुंचे थे और मेन रोड पर टैक्सी छोड़ कर पैदल ही कमलेश के घर की तरफ रवाना हुए थे।

फुटेज में दिखने वाली महिला की पहचान, हत्यारों ने पूछा था पता

कमलेश के हत्यारों के साथ सीसीटीवी में बात करते हुए जो महिला कैमरे में कैद हुई थी उस तक पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है। महिला अपना नाम शहनाज बानो पत्नी एमएम सिद्दीकी निवासी हिम सिटी कॉलोनी मडि़यांव बता रही है। महिला का कहना है कि वह कुछ लोगों के साथ गणेशगंज चौराहों पर कैंट उपचुनाव में कन्वेंसिग के लिए इकट्ठा हो रहे थे। उसी दौरान उन लोगों ने कॉलोनी का पता पूछा था।

हर कदम पर कैद हुए

कमलेश की हत्या करने वाले हत्यारे एक दो नहीं कई सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए। नाका के खुर्शेदबाग मोहल्ले में जहां हिंदू नेता कमलेश का घर व ऑफिस है वहां आस-पास कॉलोनी में कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। यहीं नहीं खुद कमलेश के मकान में भी सीसीटीवी लगा है हालांकि बताया जा रहा है कि कैमरा खराब है। कमलेश तिवारी के घर से ठीक म् कदम की दूरी पर सामने एक मकान में भी सीसीटीवी कैमरा लगा है और ठीक ख्ख् कदम की दूरी पर टर्न पर लगे कॉलोनी के गेट के ऊपर कैमरा लगा है। जिसमें हत्यारे कैद हुए थे। इसके बाद क्0 से क्भ् कदम की दूरी पर लगे एक मकान में लगे कैमरे में भी हत्यारे आते-जाते कैद हुए है और हत्यारों की साफ फुटेज घटना से डेढ़ सौ मीटर दूर बह्मकुमारी आश्रम में लगे सीसीटीवी कैमरे में बिल्कुल साफ कैद हुई है।

छावनी बना रहा इलाका, घर पर तैनात थी फोर्स

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद शुक्रवार रात से लेकर शनिवार को भी पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहा। कई थानों की फोर्स के साथ-साथ पैरामीलिट्री फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है। वहीं कमलेश के घर में ताला लगा रहा। उनका परिवार शव का अंतिम संस्कार करने के लिए सीतापुर स्थित पैतृक आवास मे है। इस के बाद भी उनके घर में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

lucknow@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk