पोस्ट ऑफिस में इस हफ्ते रहेगी बड़ी दिक्कत

Meerut। पोस्ट ऑफिस में किए जाने वाले आधार कार्ड अपडेट के काम फिलहाल रोक दिए गए हैं। कारण है, डाकघरों में नया-नवेला कोर सिस्टम इंटीग्रेशन (सीएसआई)।

रोका गया था काम

पिछले हफ्ते से डाक घरों में सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए सारे काम रोक दिए गए थे, इसी दौरान आधार कार्ड अपडेट करने का काम भी बंद किया गया। बाकी काम तो बुधवार को शुरू हो गए, लेकिन आधार कार्ड अपडेट करने का काम सुचारू नहीं हो सका।

व्यस्त हैं कर्मचारी

डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आधार कार्ड के लिए भी डाक विभाग के कर्मचारी ही काम करते हैं, जिसके चलते आधार कार्य बंद किा गया था।

सोमवार से उम्मीद

अफसरों का कहना है कि जैसे ही डाक घर का काम दोबारा सही तरीके से शुरू होगा, वैसे ही आधार कार्ड का काम भी शुरू करा दिया जाएगा। साथ ही उम्मीद यह है कि सोमवार से आधार कार्ड अपडेशन दोबारा शुरू हो सकेगा।

लोगों को परेशानी

आधार कार्ड अपडेशन बंद होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि आधार कार्ड बनाने और सुधारने का काम निजी सेंटरों से बंद किया जा चुका है और केवल डाक घर और बैंकों में ही अब यह काम हो रहा है।

उम्मीद है कि सोमवार से डाकघर का काम सुचारू होने के बाद आधार कार्ड का काम शुरू हो जाएगा

एससी वर्मा, पोस्ट मास्टर, घंटाघर

कई दिन से लगातार चक्कर काट रहा हूं, पहले तो डाक घर बंद था, परंतु बुधवार से डाक घर खुला तो पता चला कि अभी आधार कार्ड बंद है तथा सोमवार को बुलाया गया है।

नीतिन कुमार

आधार कार्ड को दस्तावेज में लगाना है। यहां तो अभी काम बंद है। बाजार में भी आधार का काम नहीं हो रहा।

शोभित

आधार कार्ड जब तक प्राइवेट कंपनी के पास था, तब ऐसी परेशानी नही आती थी, परंतु जब से सरकारी कार्यालय में इसके काम होने लगे तब से काफी परेशानी हो रही है।

विजय