नई दिल्ली (आईएएनएस) अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को आमंत्रित किया है। वहीं, उनका कहना है कि इस समारोह की 'मुख्य अतिथि' कोई और नहीं बल्कि वह 'आम जानता' होगी, जिसने दिल्ली में उन्हें भारी बहुमत से जिताया है। आईएएनएस से बात करते हुए, आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों सहित दिल्ली के सभी लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अपने मंत्रिमंडल के साथ रविवार को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में शपथ लेंगे।

पूरी दिल्ली के लिए है यह कार्यक्रम

AAP ने दिल्ली में 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी को आठ सीटें मिली हैं। राय ने आईएएनएस से बात करते हुए आगे कहा, 'शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के सभी सात लोकसभा सांसदों और आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को आमंत्रित किया गया है, यह कार्यक्रम निर्वाचित सदस्यों सहित पूरी दिल्ली के लिए है। समारोह के लिए बाहर के किसी भी राजनीतिक नेताओं को आमंत्रित नहीं किया गया है। दिल्ली के लोगों ने हमें यह जनादेश दिया है और वे हमारी प्राथमिकता हैं।' हालांकि, पीएम मोदी उस दिन शहर में नहीं होंगे क्योंकि वह अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे, ताकि विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा सके।

नगर पार्षदों को भी किया गया आमंत्रित

इनके अलावा, AAP ने शहर के नगर पार्षदों को भी आमंत्रित किया है, जिनमें भाजपा के लोग भी शामिल हैं। वहीं, AAP नेता जैसमीन शाह ने आईएएनएस को बताया, 'हमने मुख्य राजनीतिक दलों (भाजपा और कांग्रेस) के राज्य अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया है।' AAP ने शहर में सभी को आमंत्रित करने के लिए अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन जारी किए हैं। केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के आम आदमी से उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया था। इसके अलावा शिक्षा निदेशालय ने भी शिक्षकों को समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है।

Posted By: Mukul Kumar

National News inextlive from India News Desk