-कूच के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

-राजपुर रोड पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर सुद्धोवाला जेल ले गई पुलिस

नानकमत्ता में पार्टी प्रवक्ता आशुतोष की पूर्व निर्धारित जनसभा कार्यक्रम निरस्त किए जाने का विरोध

DEHRADUN: नानकमत्ता में पार्टी प्रवक्ता आशुतोष की पूर्व निर्धारित जनसभा का कार्यक्रम निरस्त करने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने संडे को राजभवन कूच किया। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राजपुर रोड स्थित पार्टी कार्यालय के पास ही रोक लिया। इस बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

आम आदमी की आवाज दबाना चाहती है बीजेपी और कांग्रेस

संडे को राजभवन कूच से पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक अनूप नौटियाल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता राजपुर रोड पार्टी कार्यालय पर जुटे। इस बीच वहां एक सभा का आयोजन भी हुआ। अनूप नौटियाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि बीजेपी और कांग्रेस आप की आवाज को दबाना चाहती हैं। यही कारण है कि ऊधमसिंहनगर में पार्टी की ओर से आयोजित विशाल रैली को प्रशासन के जरिए रुकवा दिया गया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता बीजेपी व कांग्रेस को इसका सबक सिखाएगी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने राजभवन कूच किया। लेकिन, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को कार्यालय के बाहर राजपुर रोड पर ही रोक लिया। करीब ख्0 मिनट तक चली धक्का-मुक्की और हंगामे के बाद पुलिस, प्रदेश संयोजक अनूप नौटियाल सहित म्9 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सुद्धोवाला जेल ले गई। जहां सिटी मजिस्ट्रेट ललित नारायण मिश्रा ने कार्यकर्ताओं को निजी मुचलके पर रिहा करने की बात कही है।

फ्0 कार्यकर्ताओं ने ही ली जमानत

इस बीच देर रात तक फ्0 कार्यकर्ताओं ने तो जमानत ले ली, लेकिन बाकी के फ्9 कार्यकर्ताओं ने निजी मुचलका भरने से इंकार कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट व पुलिस काफी देर तक कार्यकर्ताओं को समझाते रहे, लेकिन उन्होंने मानने से साफ इंकार कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि शाम को पुलिस ने उन्हें जेल में दाखिल कर दिया था।