RANCHI : रिम्स में सीएम के विजिट के बाद डायरेक्टर भी हॉस्पिटल की व्यवस्था सुधारने के लिए पूरे एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने चेताया कि अब वह किसी भी ऑफिस या चैंबर में छापेमारी नहीं करेंगे, बल्कि ड्यूटी से गायब पाए जाने वाले डॉक्टर और स्टाफ को तुरंत सस्पेंड किया जाएगा। इसक लिए वह सभी चीजों को मॉनिटर भी कर रहे हैं ताकि रिम्स में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके। बताते चलें कि 10 दिन पहले सीएम रघुवर दास ने रिम्स का दौरा किया था। साथ ही आदेश दिया था कि यहां भी मरीजों को प्राइवेट हॉस्पिटलों की तर्ज पर सर्विस दें। इसी के बाद डायरेक्टर ने ये एक्शन प्लान तैयार किया है। लेकिन इस चेतावनी के बाद भी कुछ डॅाक्टर्स का ड्यूटी को लेकर मनमाना रवैया जारी है।

कुछ डॉक्टर्स की मनमानी जारी

हॉस्पिटल में ओपीडी के लिए नया टाइम-टेबल तय किया गया है। इसके तहत सुबह 9 बजे से एक बजे तक ओपीडी चलेगी। वहीं सेकेंड हाफ में 2 से शाम पांच बजे तक डॉक्टर मरीजों को देखेंगे। लेकिन कुछ डॉक्टर इस रूल्स फॉलो नहीं कर रहे हैं। सेकेंड हॉफ में वे बस हाजिरी बनाने के लिए पहुंच रहे हैं। इससे यह साफ हो रहा है कि उन्हें अपने ऊपर कार्रवाई को लेकर कोई डर नहीं है।

गायब रहने पर अजब-गजब बहाने

ऑफिस से लेकर हॉस्पिटल तक कई विभाग हैं। जिनमें स्टाफ और प्रभारी भी ड्यूटी में तैनात किए गए हैं। लेकिन ये लोग ड्यूटी टाइम में अपनी कुर्सी पर नहीं होते। ढूंढने पर बताया जाता है कि फाइल लेकर काम से गए हैं या फिर इंडेंट के लिए भेजा गया है। इसके बाद उनके साथी उन्हें इसकी तत्काल सूचना भी पहुंचा देते हैं। फिर क्या, जिसके बाद प्रभारी व स्टाफ अपनी ड्यूटी पर हाजिर।

वर्जन

अब छापेमारी करने से कुछ नहीं होना है। जहां गड़बड़ी मिलेगी वहां तत्काल कार्रवाई की जाएगी। हमें तो अब ऊपर से आदेश मिला है। इसलिए व्यवस्था सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को निराश न होना पड़े।

डॉ.डीके सिंह, डायरेक्टर, रिम्स