-36वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में कंपाउंड इवेंट में हुए मुकाबले

-इंडीविजुअल डिस्टेंस दिल्ली को मेन और विमेन में पीएसपीबी को मिला गोल्ड

-टीम इवेंट की मेन कैटेगिरी में दिल्ली और राजस्थान के बीच होगा मुकाबला

 

Meerut : मेरठ के कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही फ्म्वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में कंपाउंड के मुकाबलों में मेन और विमेन कैटेगिरी के इंडीविजुअल डिस्टेंस 50+50 मुकाबलों में दिल्ली के अभिषेक वर्मा ने 701 स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। जबकि सिल्वर मेडल एसएससीबी के जिगनिस को 700 अंकों के साथ मिला। वहीं ब्रांज मेडल आईटीबीपी के अनिल कुमार को 698 अंको के साथ मिला। वहीं विमेन कैटेगिरी में पीएसपीबी की वी। ज्योति सुरेखा ने 686(46) अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता। जबकि सिल्वर मेडल जीतने वाली राजस्थान की स्वाति दुधवाल ने 686(41) अंको के साथ उन्हें कड़ी टक्कर दी। वहीं मणिपुर की लिली चानू को 681 प्वाइंट्स के साथ ब्रांज से संतोष करना पड़ा।

टीम इवेंट में आज होंगे फाइनल

वहीं टीम इवेंट के मुकाबलों में मेन और विमेन टीम के बुधवार को सेमिफाइनल तक मुकाबले हुए। क्वालिफाइंग राउंड से लेकर एलीमिनेशन इवेंट्स तक में दिल्ली और राजस्थान आर्चर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। दोनों में फाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। ब्रांज के लिए आईटीबीपी और आसाम राइफल के बीच मुकाबला होगा। वहीं विमेन कैटेगिरी में पंजाब और महाराष्ट्र की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ब्रांज के लिए मणिपुर और रेलवे की टीम आपस में भिडे़ंगी।

 

मिक्स्ड इवेंट से यूपी आउट

इंडीविजुअल और टीम इवेंट में शर्मनाक हार के बाद यूपी से मिक्स्ड इवेंट में काफी आस थी, लेकिन टीम क्वालिफिकेशन राउंड तक को पार नहीं कर सकी। इस इवेंट में ख्ब् टीमों में से क्म् टीमें चुनी जानी थी, लेकिन यूपी की टीम क्8वीं पोजिशन पर रही। गुरुवार को कंपाउंड मिक्स्ड के क्म् टीमों के एलिमिनेशन राउंड और फाइनल मुकाबले होंगे। वहीं इंडीविजुअल वन टू वन इवेंट्स के लिए मेन और विमेन खिलाडि़यों के एलिमिनेशन राउंड होंगे। मेन कैटेगिरी में क्फ्9 और विमेन कैटेगिरी के 78 खिलाडि़यों ने पार्टिसिपेट किया था। जिनमें म्ब्-म्ब् प्लेयर्स के क्वालिफाई किया है।