मुंबई (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को घोषणा की कि अबू धाबी स्थित मुबादला इंवेस्टमेंट कंपनी JIO प्लेटफार्मों में 4.91 लाख करोड़ रुपये के इक्विटी मूल्य पर 9,093.60 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश के तहत मुबादला जियो को 1.85 परसेंट की हिस्सेदारी मिलेगी। बता दें पिछले छह हफ्ते में जियो को छठी बड़ी कंपनी का साथ मिला है। डेढ़ महीने के भीतर रिलायंस जियो ने फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, KKR और मुबादला सहित छह सप्ताह में कम से कम 87,655.35 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

इस डील से अंबानी हैं काफी खुश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, 'अबू धाबी के साथ, मैंने निजी तौर पर यूएई की ज्ञान-आधारित अर्थव्यवस्था को जोडऩे और विविध रूप से मुबादला के काम के प्रभाव को देखा है। हम मुबादला के अनुभव से लाभान्वित होने की उम्मीद करते हैं।' 388 मिलियन से अधिक ग्राहक, के साथ जियो फिलहाल सबसे ज्यादा यूजर्स वाली टेलिकॉम कंपनी है।

मुबादला सीईओ का यह है कहना

जियो का लक्ष्य छोटे व्यापारियों, सूक्ष्म व्यवसायों और किसानों सहित पूरे देश में 1.3 बिलियन लोगों और व्यवसायों के लिए एक डिजिटल भारत को सक्षम करना है, ताकि सभी समावेशी विकास का आनंद ले सकें। मुबादला इनवेस्टमेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक और समूह के सीईओ खलादून मुबारक, ने कहा, "हमने देखा है कि कैसे जियो ने भारत में संचार और कनेक्टिविटी को पहले ही बदल दिया है, और एक निवेशक और साझेदार के रूप में, हम भारत की डिजिटल विकास यात्रा का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।' कंपनी ने आगे कहा, निवेशकों और भागीदारों के JIO के नेटवर्क के साथ, हम मानते हैं कि प्लेटफॉर्म कंपनी डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास को आगे बढ़ाएगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Business News inextlive from Business News Desk