विकास कायरें की गुणवत्ता से नहीं होगा कोई समझौता

विकास कायरें का निरीक्षण कर धरातल पर चेक करें काम

Meerut । मेरठ के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने बचत भवन में विकास कायरें की समीक्षा बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए गत वषरें की तुलना में विकास कार्य तेजी से हुए है और स्थितियाें में सुधार आया है। उन्होंनें कहा कि योजनाओं का लाभ पात्रों को मिले यह सुनिश्चित करें और कायरें की गुणवत्ता से कोई समझौता स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह अगले दौरे में प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत बनाये गये आवासों और नहर का निरीक्षण करेंगे।

विकास कार्य चेक करें

नोडल अधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि विकास कायरें को धरातल पर चेक किया जाए.उन्होंने नगरीय क्षेत्र में अधिक सामुदायिक शौचालय बनाने तथा कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती करवाकर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कुपोषित बच्चों को भर्ती करने के लिए उनकी लम्बाई को आधार न मानकर वजन को आधार मानें, इस संबध में शासन को पत्र प्रेषित करे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर डीएम अनिल ढींगरा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम चन्द्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा। राजकुमार, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, जिला वन अधिकारी अदिति शर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

कार्यालय का निरीक्षण किया

प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड व निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग के ऑफिस का निरीक्षण किया। उन्होंने ई-टेंडरिंग को अपनाने के लिए कहा तथा गड्ढा मुक्ति में किए गए कायरें की समीक्षा की। इसी के साथ-साथ इंटर विलेज रोड की स्थिति व प्रगति जानते हुए ऐसी सड़क जिनका स्वामित्व तय नहीं है, उन सडको को लोक निर्माण विभाग को हस्तानांतरित कराने के लिए पत्राचार करने के लिए कहा गया, ताकि उनका रख-रखाव ठीक प्रकार से किया जा सके।