-एक कार में सवार थे पांच युवक

-सड़क पर राइट साइड डंपर से टकराई

-एक युवक की मौत, चार घायल

-परिजनों का हंगामा, डंपर जब्त, चालक गिरफ्तार

देहरादून

देहरादून, आईएसबीटी के पास हरिद्वार बायपास रोड पर संडे रात एक कार डंपर से टकरा गई. कार में पांच युवक सवार थे, सभी रोजेदार थे और नमाज पढ़कर लौट रहे थे. देर रात इलाज के दौरान उनमें से एक युवक की मौत हो गई. बड़ी संख्या में परिजन मौके पर एकत्रित हो गए. पुलिस ने लॉ एंड आर्डर मैंटेन करने के लिए हाथों-हाथ डंपर चालक की तलाश शुरू की. सुबह होते-होते डंपर चालक को ढूंढ निकाला. उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया.

आईएसबीटी के पास हुआ हादसा:

पटेलनगर थाना इंचार्ज सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि रविवार रात 11:30 बजे एक कार में सवार पांच युवक लोहियानगर से ब्राह्मणवाला की इंद्रलोक कॉलोनी जा रहे थे. कारगी चौक से हरिद्वार बायपास रोड होकर आईएसबीटी की तरफ जाते हुए कार सड़क के राइट साईड मोड़ते ही एक डंपर से टकरा गई. डंपर भी तेज स्पीड में था, कार और डंपर की टक्कर इतनी भीषण थी कि कार डंपर के नीचे घुस गई. ऐसे में में सवार पांचों युवक उसमें फंस गए. डंपर चालक फरार हो गया. अन्य वाहनों में आसपास से गुजर रहे लोगों ने डंपर के नीचे कार में फंसे युवक को बाहर निकाला. तब तक आईएसबीटी चौकी से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और कार सवार घायलों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल पहुंचाया. इलाज के दौरान कार में आगे की साइड सीट पर बैठे युवक नसीम (30)की मौत हो गई. अन्य चार में से तीन को इलाज के लिए भर्ती कराया गया, एक को मामूली चोट आई.

सड़क पर रॉन्ग साइड हुआ एक्सीडेंट:

पुलिस के मुताबिक जांच-पड़ताल में पता चला कि खाली डंपर आईएसबीटी से कारगी चौक की तरफ जा रहा था. ब्राह्मणवाला चौक पास कार सामने से आ रही थी. कार अचानक बाह्मण वाला की तफर मुड गई. डंपर चालक स्पीड कंट्रोल नहीं कर पाया और मुडती हुई कार को टक्कर मारकर काफी दूर तक घसीटते हुए ले जाकर रूका. टक्कर इतनी तेज भीषण थी कि कार का लेफ्ट हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त होकर डंपर की नीचे ही फंस गई. जिस तरफ से टक्कर हुई उसी तरफ बैठे एक युवक की मौत हुई है,जबकि पीछे वाला सीरीयस है.

नमाज पढ़ने के बाद परिचित से मिलकर लौट रहे थे रोजेदार:

कार में सवार पांचों युवकों में से नसीम की मौत हो गई, जबकि समून,आरिफ और साहिल घायल हो गए. एक अन्य युवक फरहान ठीक है. पांचों युवक आपस में दोस्त रिश्तेदारी में थे और नमाज पढ़ने के बाद किसी परिचित से मिलकर नसीम के घर इंद्रलोक कॉलोनी ब्राहमणवाला लौट रहे थे. इसी दौरान हादसा हो गया. सूचना मिलने पर देर रात महंत इंदिरेश अस्पताल पर बड़ी संख्या में उनके परिजन एकत्रित हो गए. पुलिस भी अस्पताल पहुंची, रमजान को देखते हुए पुलिस ने लॉ एंड आर्डर मैंटेन बिगड़ने की आशंका के चलते परिजनों से डंपर चालक के खिलाफ रिपोर्ट ली. मौके से डंपर को जब्त कर उसकी तलाश शुरू की और सुबह होते-होते उसे ढूंढ निकाला. ड्राइवर शंकर कुमार पुत्र प्रेम सिंह निवासी ग्राम शेरपुर, सहसपुर को अरेस्ट कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है.