- श्रीनगर से लगभग आठ किमी दूर कोटेश्वर डेम साइट पर हुआ हादसा

- हादसे में घायल तीन छात्राओं को हायर सेंटर किया गया रेफर

SRINAGAR GARHWAL: श्रीनगर से लगभग आठ किमी दूर कोटेश्वर डेम साइट पर एक बस के सड़क पर अचानक पलट जाने से 23 एनसीसी कैडेट घायल हो गए. घायलों को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें तीन गंभीर घायल छात्राओं को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया. कैडेट एनसीसी शिविर में भाग लेने के लिए गोपेश्वर से चंबा जा रहे थे.

हाईवे पर पलटी बस

पुलिस ने प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्यूजडे दोपहर लगभग तीन बजे कोटेश्वर डेम साइट पर एनसीसी कैडेट से भरी बस हाईवे पर पलट गई. घटना की सूचना मिलते ही श्रीकोट पुलिस मौके पर पहुंची और घायल एनसीसी कैडेट्स को बस से निकालकर तुरंत बेस अस्पताल पहुंचाया. घटना के कारण कोटेश्वर में एनएच पर कुछ देर के लिए यातायात भी बाधित रहा. पुलिस ने जेसीबी से सड़क पर पलटी बस को सीधा कर सड़क किनारे खड़ा करवाकर यातायात सुचारू किया. बेस अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि गंभीर घायल हेमा नेगी निवासी डुंगरी, रोशनी ब्यारा निजमुला और साक्षी निवासी रैतोली पीपलकोटी को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है.

स्कूटी को बचाने के प्रयास में हुआ हादसा

बस चालक गुंजन ने बताया कि श्रीनगर की ओर से गलत दिशा में आ रहे स्कूटी चालक को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई. मैठाणा चमोली निवासी बस चालक गुंजन उर्फ मनोज कुमार (28) बस मालिक भी है. बस परिचालक मैठाणा निवासी हरीश और बस चालक को चोट नहीं आई.