हादसों में प्रतापगढ़ सहित कौशाम्बी के चार लोगों की मौत

बेहिसाब वाहनों की रफ्तार बनी चारों के दर्दनाक मौत की वजह

कोई अस्पताल में तोड़ा दम तो किसी की मौके पर थम गई सांसें

PRATAPGARH/KAUSHAMBI: दिवाली मनाने की तैयारी में जुटे चार परिवारों के लोगों की खुशियां यमदूत बने तेज रफ्तार वाहनों ने छीन ली। छोटी दीपावली पर उनके घरों में हुई मौत से मातम का अंधेरा छा गया। हादसों में अपनों को खोने की पीड़ा सहने वाले इन परिवारों में दो प्रतापगढ़ और दो कौशाम्बी के हैं। दोनों जनपदों को मिला कर जगह-जगह हुए हादसों में शनिवार को चार लोगों की मौत हो गई। इलाकाई पुलिस ने चारों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उनकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

महिला व युवक की मौत पर मातम

प्रतापगढ़ नगर टेऊंगा प्रधान प्रमोद श्रीवास्तव का बेटा निशांत श्रीवास्तव (22) शुक्रवार की सुबह घर के सामने सड़क किनारे दोस्त से बात कर रहा था। तभी ट्रैक्टर ने उसे टक्कर मार दिया। टक्कर से घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से डॉक्टरों ने इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। हालत गंभीर देख इलाहाबाद से उसे लखनऊ भेजा गया। लखनऊ के सहारा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। उसके मौत की सूचना घर पहुंची तो परिजनों में कोहराम मच गया। इसी तरह कुंडा कोतवाली के इटौरा गांव की बच्ची देवी (75) रिश्तेदार हरीलाल के साथ बाइक से कुंडा कस्बे में आ रही थी। बदलावन का पुरवा के पास वह बाइक से नीचे गिर पड़ी। बाइक से गिरने के कारण उसे गंभीर चोटें आई। स्थानीय लोगों उसे सीएचसी कुंडा में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

ट्रक व बोलेरो ने ली जान

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के शमसाबाद निवासी रामचंद्र (50) रोजी-रोटी के लिए कानपुर में रह रहा था। दीपावली पर्व पर घर आने के लिए वे शुक्रवार की रात रामादेवी बाइपास से एक ट्रक में बैठ लिया। ट्रक का बाइपास से ट्रक आगे बढ़ा तो उसका टायर फट गया। टायर फटने से ट्रक पुल से नीचे जा गिरा। इस हादसे में रामचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। वहां की पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना घर पहुंची तो दिवाली की खुशियां मातम में बदल गई। उधर टेंवा क्षेत्र के देवभीटा गांव निवासी लल्ली प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र उमेश शुक्रवार की शाम बाइक से ककोढ़ा गया हुआ था। करीब सात बजे वापस लौटते समय कोखराज इलाके में स्थित ककोढ़ा गांव के समीप तेज रफ्तार बोलेरो ने उसकी बाइक में टक्कर मार दिया। टक्कर लगते ही वे बोलेरों के पहिए के नीचे आ गया। उसे रौंदते हुए बोलेरो सहित चालक फरार हो गया। लोग जब तक मौके पर पहुंचे उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।