गंगा स्नान के दौरान डूबा बलिया का युवक, हैदराबाद में करता था जॉब

ट्रेन में देरी होते देख गंगा स्नान का बनाया प्लैन, जॉब मिलने के बाद पहली बार लौट रहा था घर

VARANASI : हैदराबाद से लौट रहा युवक शनिवार की शाम दरभंगा घाट पर गंगा स्नान के दौरान डूब गया। वह हैदराबाद में एक केमिकल फैक्ट्री में कार्यरत था। उसके साथ वहीं काम करने वाले उसके दोस्त भी थे। वे सभी एक साथ बलिया स्थित अपने घर लौट रहे थे। लेकिन कैंट स्टेशन पर अचानक प्लैन बदल गया व बनारस में ट्रेन मिलने में देर होने पर वे गंगा स्नान के लिये गये। इस दौरान गंगा में वह डूब गया। मल्लाहों ने बड़ी मशक्कत से लाश को बाहर निकाला।

कैंट स्टेशन पर बदला प्लैन

रसड़ा (बलिया) निवासी ओमप्रकाश का बड़ा बेटा अट्ठारह वर्षीय सनी दुग्गल अपने चार दोस्तों मनोज, बृजेश, सोनू और गुड्डू के साथ लगभग दस महीने पहले नौकरी की तलाश में हैदराबाद गया था। सभी को एक केमिकल फैक्टरी में काम मिला। जॉब मिलने के दस महीने बाद अपनी मेहनत की कमाई के कुछ रुपये इकट्ठे कर सभी ने घर लौटने का प्लैन बनाया। फैक्ट्री से छुट्टी लेकर सनी दोस्तों के साथ शुक्रवार को हैदराबाद से ट्रेन से घर के लिए निकला। शनिवार को दिन में तीन बजे सभी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे। शाम छह बजे दूसरी ट्रेन से उन्हें बलिया के लिए रवाना होना था। ट्रेन मिलने में थोड़ा वक्त होने पर दोस्तों ने गंगा स्नान और बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन का प्लैन बनाया। पांचों दरभंगा घाट पहुंच गए।

दोस्तों ने किया था मना

घाट पर पहुंच गंगा के वाटर लेवल को देखकर दोस्तों ने स्नान करने से इनकार कर दिया। लेकिन सनी ने सभी की बातों को नजरअंदाज कर दिया। उसने घाट पर कपड़े उतारे और गंगा में छलांग लगा दी। वह पानी में तो गया लेकिन देर तक बाहर नहीं निकला। अनहोनी की आशंका पर दोस्त शोर मचाने लगे। इसी दौरान स्थाीनय लोग के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके बाद मल्लाहों ने गंगा में सनी की तलाश शुरू की। एक घंटे के प्रयास के बाद लाश घाट किनारे मिली। दोस्तों ने बताया कि सनी को तैरना आता था। ऐसे में कूदने के दौरान उसका सिर पत्थर से टकरा जाने की आशंका जताई जा रही है।