RANCHI : कल्पना का गुनहगार मुकेश प्रजापति कहां छिपा है, यह किसी को पता नहीं चल रहा है। घटना के पांच दिन गुजर चुके हैं, पर आरोपी को पकड़ना तो दूर, उसका सुराग भी रांची पुलिस नहीं ढूंढ पाई है। गुरुवार को मुकेश की तलाश में रांची पुलिस उस एक्सिस बैंक में भी गई, जहां उसके काम करने की बात बताई गई थी, पर यहां भी उसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। कोतवाली डीएसपी दीपक अंबष्ठ ने बताया कि पुलिस ने जब बैंक में पूछताछ की तो पता चला कि यहां मुकेश नाम का कोई शख्स काम नहीं करता है, जबकि कल्पना के परिजन उसके इसी बैंक में काम करने की बात कहते आ रहे हैं।

स्वीच ऑफ है मोबाइल

कल्पना के परिजनों ने आरोपी मुकेश का जो मोबाइल नंबर पुलिस को उपलब्ध कराया है, उसके कॉल डिटेल्स को पुलिस ने जब खंगाला तो मोबाइल फोन के पिछले साल नवंबर से ही बंद होने की बात सामने आई। हालांकि, पुलिस को यह जानकारी मिली है आरोपी के मोबाइल नंबर का अड्रेस सुखदेवनगर थाना एरिया के इरगू टोली स्थित लॉज का ही है। इसमें केयर ऑफ के रूप में जितेंद्र सिंह का नाम दर्ज है। पुलिस अब इस एंगल से भी गुनहगार मुकेश का सुराग ढूंढने की कोशिश कर रही है।

कल्पना के घर पहुंची पुलिस

सुखदेवनगर थाना प्रभारी मनोज कुमार गुरुवार को जांच के सिलसिले में इरगू टोली के रोड नंबर पांच स्थित कल्पना के आवास पर पहुंचें। उन्होंने उस कमरे का फिर से जायजा लिया, जहां कल्पना ने बीते शनिवार की रात खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आग लगी ली थी। उन्होंने घटनास्थल का फोटो भी करवाया।

बयान के वीडियो लेकर न घूमें

रांची पुलिस ने परिजनों को कहा है कि कल्पना के बयान वाले वीडियो को वे अपने साथ लेकर न घूमें। आरोपी के खिलाफ यह सबूत के तौर पर मजबूत डॉक्यूमेंट है। इसे फिलहाल संभालकर रखने की जरूरत है, ताकि मामले की जांच सही दिशा में हो सके। इस सिलसिले में रांची पुलिस ने कल्पना के परिजनों को थाने में भी बुलाया है।