-दुष्कर्म पीडि़ता पर आरोपी पक्ष ने बनाया फैसले का दबाव

-पीडि़ता को कोर्ट में बयान देने जाने से रोकने का प्रयास

-22 अप्रैल को आरोपी ने घर में घुसकर किया था युवक ने दुष्कर्म

Phalauda : दो दिन पूर्व दुष्कर्म का शिकार हुई पीडि़ता पर फैसले का दबाव बनाया जा रहा है। बुधवार को थाने में बयान देने पहुंची महिला पर आरोपी पक्ष के साथ आए ग्राम प्रधान ने समझौते का दबाव बनाया। काफी मान मनव्वल के बावजूद पीडि़ता कार्रवाई कराने की बात पर अडिग रही।

पुलिस के सामने बनाया दबाव

बुधवार को पुलिस पीडि़ता को जीप में बैठाकर थाने से निकली तो बाहर मौजूद आरोपी पक्ष ने जीप रोककर एक बार फिर पीडि़ता को कोर्ट में जाने से रोकने के लिए समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नही मिली। आखिरकार पुलिस महिला को मेरठ ले गई और कोर्ट में बयान कराए। वहीं आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

झूठे केस में फंसाने की धमकी

बार-बार फैसला कराने के दबाव बना रहे आरोपी पक्ष ने महिला के न मानने पर उसके पति को झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दे डाली। हालांकि पुलिस ने महिला को मेरठ ले जाकर कोर्ट में बयान कराए।

ये था मामला

गांव टांडी में 22 अप्रैल की रात को पड़ोसी युवक ने मकान में घुसकर महिला से उस समय दुष्कर्म किया था जब उसका पति मवाना क्षेत्र के गांव ततीना में शादी में गया हुआ था। 25 अप्रैल को पीडि़ता के पति ने थाने में आरोपी युवक आशीष के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं फैसले की कवायद में सोमवार को गांव में बुलाई पंचायत में आरोपी ने महिला पर खुद घर में बुलाने का आरोप लगाया था। इस पर पीडि़ता ने आरोपी को सिर में डंडा मारकर घायल कर दिया था। जबकि आरोपी के भाई ने महिला के पति से मारपीट का प्रयास किया थ। पंचायत बेनतीजा समाप्त हो गई थी।

गांव वालों के दवाब पर मैंने मामले में फैसला कराने का प्रयास किया, मगर किसी ने नही मानी।

यशपाल सिंह, ग्राम प्रधान

-बयान दर्ज कर लिये गये है। अवलोकन नही हो सका है।

देवेंद्र सिंह कार्यवाहक एसओ, फलावदा