देहरादून:

हाईकोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने के लिए गठित टास्क फोर्स ने वेडनसडे से दोबारा अभियान की शुरुआत कर दी गई. वेडनसडे को बिंदाल से प्रभात सिनेमा और आराघर से फव्वारा चौक के बीच टीम ने 75 अतिक्रमणों को ध्वस्त करा दिया. वहीं, 642 का पुनर्सत्यापन किया गया, जिसमें दो नए अतिक्रमण चिन्हित किए गए. 33 बिल्डिंग की सीलिंग का नोटिस भी जारी किया गया है.

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को लेकर वेडनसडे को मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें प्रेमनगर व रिस्पना क्षेत्र में पहुंची. प्रेमनगर के लिए गठित टीम ने वेडनसन को बिंदाल पुल से प्रभात सिनेमा के बीच एक-एक अतिक्रमण को ध्वस्त कराया. वहीं, दूसरी टीम ने आराघर से लेकर फव्वारा चौक के बीच सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त कराया. अतिक्रमण हटाने के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुटी रही. वहीं टास्क फोर्स की कार्रवाई को देखने के बाद तमाम लोग खुद ही अतिक्रमण हटाने में जुट गए.

देर शाम आईटीडीआर सभागार में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने दिनभर चले अभियान की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि शहर में मुख्य सड़कों के साथ ही संपर्क मार्गो व गलियों में हुए अतिक्रमण को भी चिन्हित कर तोड़ा जाएगा. अस्थायी अतिक्रमण पर नगर निगम की ओर से बाजारों में लगातार अभियान चलाया जा रहा है. स्थायी अतिक्रमण को टास्क फोर्स के माध्यम से ध्वस्त किया जाएगा. समीक्षा बैठक में एसपी सिटी श्वेता चौबे व अन्य मौजूद रहे.