-ओवर लोडिंग ट्रकों के खिलाफ बीती रात बारह बजे से लेकर शुक्रवार को भोर में चार बजे तक चलाया गया अभियान

ALLAHABAD: डीएम सुहास एलवाई के निर्देश पर जिला और पुलिस प्रशासन के साथ आरटीओ की ओर से ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ एक बार फिर व्यापक अभियान चलाया गया।

यमुना पार एरिया में तीन दिन के अंतराल के बाद एक बार फिर हुई संयुक्त कार्रवाई बीती रात बारह बजे से लेकर शुक्रवार को भोर में चार बजे तक चली। रातभर चली कार्रवाई के दौरान घूरपुर थाने के पास बैठा रोड पर खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। बालू लदी चार ओवर लोडिंग ट्रकों को पकड़कर घूरपुर थाने में बंद कराया गया तो तीन ट्रकों को औद्योगिक थाने में बंद किया गया।

रात के अंधेरे में भाग निकले ड्राइवर

ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ टीम का संयुक्त अभियान एसडीएम बारा दया शंकर पाठक, सीओ करछना रत्नेश सिंह और एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की अगुवाई में रात बारह बजे से लेकर एक बजे तक बैठा रोड के पास चलाया गया था। उसके बाद टीम बैठा रोड से एक किमी आगे जाकर रुकी। वहां पर एक-एक कर ओवरलोड ट्रकों को चेक किया जा रहा था तो एरिया में हड़कंप मच गया। 17 ओवरलोड ट्रकों के ड्राइवर गाड़ी छोड़कर अंधेरे में भाग निकले। फिर टीम ने सभी का कागजात जब्त करके चालाना काटा और नौ लाख रुपए का जुर्माना भी ठोंका।

दोबारा दिखी तो होगी एफआईआर

टीम की कार्रवाई की दौरान जितनी भी बालू या गिट्टी लदी ओवरलोड ट्रकों का चालाना काटा जा रहा है अगर उस रूट पर या जिले में कही भी दोबारा ओवरलोड मैटेरियल के साथ पकड़ी गई तो संबंधित ट्रक मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। एआरटीओ रविकांत शुक्ला की मानें तो परिवहन विभाग के मुख्यालय से इस संबंध में निर्देश जारी किया गया है कि दोबारा एक ही नम्बर की ट्रक पकड़ी जाती है तो सीधे एफआईआर कराई जाए।

ओवरलोड ट्रकों के जरिए बालू और गिट्टी का कारोबार किए जाने की यमुना पार इलाके में लगातार शिकायतें मिल रही थी। उसी के आधार पर जिला प्रशासन के साथ कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के बाद नौ लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

-रविकांत शुक्ला, एआरटीओ प्रवर्तन