- निगम प्रशासन की ओर से जोन अधिकारियों को भी वार्निग दी गई

- हाईकोर्ट की सख्ती के बाद हरकत में आया निगम प्रशासन

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: हाईकोर्ट की सख्ती के बाद निगम प्रशासन की ओर से लापरवाह सफाई कर्मियों के खिलाफ एक्शन लेने का काम शुरू कर दिया गया है. इसी कड़ी में निगम प्रशासन की ओर से सफाई महकमे से जुड़े आठ जिम्मेदारों के खिलाफ एक्शन लेने के साथ ही जोनल अधिकारियों को वार्निग भी दी गई है.

हर जोन में किए गए चिन्हित

निगम प्रशासन की ओर से हर जोन में काम न करने वाले कर्मचारी चिन्हित किए गए, जिसके बाद इनके खिलाफ एक्शन लेने का काम शुरू किया गया. पहले चरण में दो सफाई सुपरवाइजर समेत आठ सफाई कर्मियों को नोटिस जारी किया गया है. वहीं सभी जोनल अधिकारियों को सफाई व्यवस्था में लापरवाही न बरतने संबंधी वार्निग दी गई है.

लगातार हो रही मॉनीटरिंग

निगम प्रशासन की ओर से काम न करने वाले कर्मचारियों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है. यह कदम हर जोन में उठाया जा रहा है. अपर नगर आयुक्त से लेकर जोनल अधिकारियों को मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है.

मिल रहे थे अनुपस्थित

नगर आयुक्त व अन्य अधिकारियों के निरीक्षण में ज्यादातर सफाई कर्मी अनुपस्थित मिल रहे थे. जिसकी वजह से सफाई व्यवस्था पर खासा असर पड़ रहा था. इस व्यवस्था को सुधारने के लिए ही यह कदम उठाया गया है.

वर्जन

लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. सफाई व्यवस्था से जुड़ी दो संस्थाओं को भी ब्लैकलिस्टेड किया गया है.

डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त