-डीएम की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर हुई आला अधिकारियों की बैठक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिटी में अवैध तरीके से इधर-उधर प्राइवेट बसों को खड़ा करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर ली गई है। इस संबंध में स्मार्ट सिटी की तैयारियों और वाहन पार्किंग व अवैध बसों के संचालन पर शिकंजा कसने के लिए रविवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई आला अधिकारियों की योजना बनाई गई। डीएम श्री गोस्वामी ने अधिकारियों को दो-टूक कहा कि प्राइवेट बसों पर शिकंजा कसा जाए और जिस वाहन के लिए जो स्थान निर्धारित करें उसे वहीं पर खड़ा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

होटल और रेस्टोरेंट में बनाए पार्किंग

डीएम श्री गोस्वामी ने हॉस्पिटलों के प्रबंधकों को बताया कि आप लोग हॉस्पिटल के पास पार्किंग की व्यवस्था करें। सड़क के किनारे या सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा नहीं किया जाना चाहिए। पार्किंग की जगह चिन्हित कर उसमें कितने वाहनों की पार्किंग की जा सकती है, इसकी देखभाल के लिए गार्ड की व्यवस्था की जाए। फ्लैक्सी बोर्ड लगाकर पार्किंग बनाई जाए। इसी तरह होटलों, स्कूल, कोचिंग सेंटरों में भी व्यवस्था की जाए और बाहर की ओर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर एके कनौजिया, एसपी ट्रैफिक कुलदीप ंिसंह, सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्रा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

स्कूली बसों की होगी नियमित जांच

बैठक के दौरान डीएम श्री गोस्वामी ने कहा कि स्कूली बसों की नियमित जांच कराई जाए। उन्होंने एआरटीओ प्रशासन को निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा अभियान के तहत स्कूली बसों की जांच का विवरण प्रस्तुत किया जाए।