- डीडीयूजीयू एमबीए डिपार्टमेंट के बाहर जमे बीएड कॉलेज वालों को को-आर्डिनेटर ने खदेड़ा

- काउंसलिंग के लिए यूनिवर्सिटी पहुंच रहे बीएड स्टूडेंट्स को दे रहे थे एडमिशन का झांसा

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के एमबीए डिपार्टमेंट में बीएड कैंडिडेट्स की काउंसलिंग चल रही है। इस दौरान डिपार्टमेंट के सामने बीएड कॉलेजों वालों ने जमावड़ा लगा रखा है। कॉलेज वाले कैंडिडेट्स को एडमिशन का झांसा दे रहे हैं। शिकायत पर सेंटर को-आर्डिनेटर ने डिपार्टमेंट के बाहर जमे बीएड कॉलेज वालों को हटवाया। साथ ही उनकी लिस्ट बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही।

कर रहे कई वादे

डीडीयूजीयू के संवाद भवन और एमबीए डिपार्टमेंट में 6 जून से बीएड काउंसलिंग चल रही है। तभी से दोनों सेंटर के बाहर बीएड कॉलेज वालों का जमावड़ा लगा है। बीएड कॉलेज वाले कैंडिडेट्स को तमाम तरह से लुभावने वादे कर रहे हैं। इन्हीं वादे और दावे के क्रम में शुक्रवार की दोपहर 12 बजे एमबीए डिपार्टमेंट सेंटर के को-आर्डिनेटर प्रो। एके तिवारी ने बीएड कॉलेज वालों को जमकर फटकार लगाई।

एसएसपी से की शिकायत

सेंटर कोआर्डिनेटर प्रो। एके तिवारी ने बताया कि बीएड कॉलेज वालों के इस जमावड़े की शिकायत आलरेडी यूनिवर्सिटी प्रशासन से की जा चुकी है। साथ ही साथ एसएसपी को भी लिखित शिकायत कर पुलिस बल की मांग की गई है, लेकिन अभी तक फोर्स की उपलब्धता नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि होम गार्ड की ड्यूटी कैंपस के बाहर लगाई गई है। लेकिन चीफ प्राक्टर कभी भी इन कॉलेज वालों को खदेड़ने की जहमत नहीं उठाई।

आई नेक्स्ट ने भी किया था पब्लिश

इससे पहले आई नेक्स्ट भी 7 जून के अंक में बीएड कॉलेज वालों के जमावड़े की खबर प्रकाशित कर चुका है। एमबीए डिपार्टमेंट के बाहर सजाए गए बीएड कॉलेज के दुकानदारों को कैंपस के बाहर खदेड़ने की जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की है। जो सख्त कदम उठा रहा है। लेकिन संवाद भवन के पास लगाए गए बीएड कॉलेज वालों पर यूनिवर्सिटी प्रशासन का डंडा नहीं चलता। को-आर्डिनेटर प्रो। सुशील तिवारी ने शुरुआत में इन कॉलेज वालों कैंपस में प्रवेश करने से मना किया लेकिन फिर कुछ दिन बीतने पर इनकी दुकानें सजने लगीं।