औद्योगिक ग्रुप ने मेरठ में लॉजिस्टिक कॉरीडोर खोलने की जताई थी मंशा

शासन के निर्देश पर एमडीए ने विभिन्न स्कीमों के साथ मेट्रो के संबंध में दी जानकारी

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण ने अडानी गु्रप को मेरठ में निवेश का प्रस्ताव भेजा है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्राधिकरण ने इस दिशा में प्रयास तेज कर दिए हैं। बता दें कि यूपी इंवेस्टर्स समिट में शामिल अडानी गु्रप ने मेरठ में इंवेस्टमेंट की मंशा जाहिर की थी। तो वहीं गु्रप के एक प्रतिनिधि ने मेरठ में इंवेस्टमेंट समिट से पहले दौरा भी किया था। अड़ानी ग्रुप मेरठ में मेट्रो परियोजना के अलावा लॉजिस्टिक कॉरीडोर भी बना सकता है।

शासन का प्रस्ताव

गत दिनों यूपी इंवेस्टर्स समिट में विभिन्न औद्योगिक ग्रुप के साथ-साथ अड़ानी गु्रप ने मेरठ में इंवेस्टमेंट की इच्छा जाहिर की थी। इंवेस्टमेंट समिट के परिणाम को सरकार धरातल पर उतारने के लिए प्रयासरत है तो वहीं शासन ने एमडीए समेत यूपीएसआईडीसी समेत विभिन्न विभागों को प्रस्तावित और संभावित योजनाओं का ब्योरा भेजने के निर्देश दिए हैं। एमडीए ने मेरठ मेट्रो के अलावा शताब्दीनगर एवं शहर की अन्य योजनाओं में उपलब्ध भूमि और एप्रोच का ब्योरा शासन को भेजा है। इसके अलावा एमडीए ने अडानी गु्रप से भी संपर्क स्थापित कर मेरठ में इंवेस्टमेंट का न्योता दिया है।

हो चुका सर्वे

गौरतलब है कि मेरठ में इंवेस्टमेंट की सर्वाधिक संभावनाएं अडानी गु्रप की हैं। इंवेस्टमेंट समिट से पहले गु्रप के एक प्रतिनिधिमंडल ने मेरठ का दौरा किया था। इस दौरान एमडीए उपाध्यक्ष साहब सिंह के निर्देशन में प्रतिनिधिमंडल को प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं के बारे में न सिर्फ विस्तृत जानकारी दी थी गई बल्कि मौका-मुआयना भी कराया गया था। टाउन प्लानर जेएन रेड्डी के कोआर्डीनेशन में ग्रुप के प्रतिनिधियों ने निरीक्षण के बाद शताब्दीनगर योजना में लॉजिस्टिक कॉरीडोर की स्थापना की मंशा जताई थी। यहां ज्ञातव्य हो कि डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर की स्थापना के बाद मेरठ में लॉजिस्टिक कॉरीडोर की आवश्यकता बढ़ जाएगी।

इंवेस्टमेंट समिट के बाद मेरठ में अडानी ग्रुप द्वारा इंवेस्टमेंट की संभावनाएं बढ़ी हैं। शासन के निर्देश पर विभिन्न परियोजनाओं का ब्योरा उपलब्ध करा दिया गया है।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, एमडीए