RANCHI: रिम्स के एडिशनल डायरेक्टर हर्ष मंगला ने शुक्रवार को कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपना काम दूसरों पर थोपने के बजाय अच्छे से करें, तो मरीजों को परेशानी नहीं होगी। साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल में जल्द से जल्द व्यवस्था सुधारने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग डिपार्टमेंट हॉस्पिटल में शिपेज की समस्या दूर करे। इस काम को पीएचइडी का बताकर कई महीनों से लटकाया जा रहा है, जो कि ठीक नहीं है। वहीं पीएचइडी को पानी की व्यवस्था हर हाल में दुरुस्त करने को कहा। इसके अलावा बिजली विभाग के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि पावर कट की समस्या दूर कीजिए, वरना एक्शन होगा।

हॉस्पिटल में जरूरी दवाओं की मांगी लिस्ट

बैठक के दौरान उन्होंने रिम्स के अधिकारियों से हॉस्पिटल में मरीजों के लिए जरूरी दवाओं की लिस्ट भी मांगी। इसके बाद टेंडर करते हुए दवाओं की सप्लाई शुरू कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में मरीजों को दवाएं हॉस्पिटल के बाहर से न खरीदनी पड़े। सोमवार तक सभी विभागों से दवा की लिस्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

वार्डो में तत्काल लगाएं वाटर फिल्टर

पानी की समस्या से जूझ रहे मरीजों को राहत देने के लिए हर वार्ड में वाटर फिल्टर लगाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि वाटर फिल्टर की खरीदारी रिम्स प्रबंधन कर ले। इसके बाद जीबी से रेट को अप्रूव करा लिया जाएगा। फिलहाल मरीजों को पीने का साफ पानी तो मिलेगा।