-ट्रैफिक रूल्स वॉयलेशन पर 200 से ज्यादा चालान कटे, लापरवाही में दो सिपाही लाइन हाजिर

-बीड़ी सुलगाने पर सीओ बाबूपुरवा के ड्राइवर को किया सस्पेंड,

KANPUR: किदवईनगर के ट्रैफिक का जमीनी हाल जानने के लिए खुद एडीजी जोन प्रेम प्रकाश चौराहे पर पहुंच गए। वहां करीब एक घंटे तक खड़े रहकर बिना हेलमेट, तीन सवारी और सीट बेल्ट न लगाने वाले वाहन सवारों का चालान कराया। इस दौरान एडीजी जोन ने सार्वजनिक जगह पर बीड़ी पीने पर सीओ के ड्राइवर को सस्पेंड करने के साथ ही लापरवाही करने पर दो सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया।

बाइक सवार को रोक नहीं पाए

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश दोपहर में करीब एक बजे सादे कपड़ों में किदवईनगर चौराहे पहुंच गए। इसका पता चलते ही बाबूपुरवा सीओ समेत थाने का फोर्स भी वहां पहुंच गया। एडीजी ने चौराहे के चारों तरफ चेकिंग शुरू करवाई। खुद भी कई वाहन सवारों को रोक कर चेकिंग की। इसी दौरान उनकी नजर बिना नंबर बाइक पर पड़ गई। उन्होंने थाने के सिपाही ऋषि और रोहित उपाध्याय को बाइक सवार को रोकने के लिए कहा, लेकिन दोनों उस बाइक सवार को रोक नहीं पाए। इस पर दोनों को लाइन हाजिर कर दिया। करीब एक घंटे चले चेकिंग अभियान में 200 से ज्यादा वाहन सवारों के चालान काटे गए।

बीड़ी सुलगाने में सस्पेंड किया

एडीजी प्रेम प्रकाश के किदवईनगर चौराहा पहुंचने का पता चलने ही सीओ मनोज कुमार गुप्ता भी वहां पहुंच गए। सीओ मनोज गुप्ता की गाड़ी महेंद्र सिंह यादव चला रहा था। वह सीओ को गाड़ी से उतारने के बाद बीड़ी सुलगा रहा था। तभी एडीजी की उस पर नजर पड़ गई। तत्काल सीओ को उसे सस्पेंड करने का आदेश दिया।