- प्रेम के नाम से बनाई गई फर्जी आईडी में शातिर लगा रहा था एडीजी की फोटो

- लॉकडाउन में पब्लिक की मदद व भोजन के नाम पर मांगे गए थे रुपये

PRAYAGRAJ: इंसानियत को कलंकित करने वाले शातिर का मुसीबत के इस दौर में दुस्साहसिक कारनामा सामने आया है। वह एडीजी की फोटो लगाकर सिर्फ प्रेम के नाम से फेसबुक पर फेक आईडी बनाया। इस आईडी के जरिए लॉकडाउन में लोगों की मदद के नाम पर रुपये भी मांगने लगा। भावुक पोस्ट करते हुए शातिर ने परेशान व गरीब लोगों को खाद्यान्न एवं भोजन कराने के नाम पर चंदा देने की अपील की।

कैंट थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

शातिर के इस चाल का खुलासा हुआ तो पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन मामले की जांच एसपी क्राइम को सौंप दी गई। रविवार को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद जांच में साइबर सेल के साथ थाना पुलिस भी जुट गई। देर रात तक फेक आईडी बनाने वाली की छानबीन में अधिकारी व पूरी टीम जुटी रही। इसके बाद देर शाम एडीजी की तरफ से जोन के सभी जनपदों के लिए देर शाम सख्त निर्देश जारी किए गए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए शासन द्वारा लागू लॉक डाउन व्यवस्था के बीच सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाय। सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर या अपनी आईडी से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

एडीजी के नाम की फेक फेसबुक आईडी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही दोषी शातिर को गिरफ्तार किया जाएगा।

आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner