शहर में चोरी-छिनतई पर अंकुश लगाने लिए एसआइटी गठित, थानेदारों को टास्क

बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक का निर्देश

रांची : रांची के एसएसपी अनीष गुप्ता ने सोमवार को जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने थानेदारों के सामने अपना विजन पेश करते हुए आशाएं व्यक्त की और दिशा निर्देश दिए। बैठक में आगामी पांच जुलाई को विपक्ष की ओर से आहूत बंद, शहर में अपराध नियंत्रण और ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर चर्चा हुई । बैठक में बंद को लेकर कई दिशा निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा बंद के दौरान उत्पात मचाने वालों को पूर्व में ही चिह्नित कर उन्हें नोटिस तामिला कराई जाए। ताकि वे शांति व्यवस्था भंग न कर सकें। शहर में बढ़ी चोरी और छिनतई की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन करते हुए थानेदारों को कई टास्क दिए गए। थानेदारों को सख्त हिदायत दी गई कि अपने क्षेत्र में छिनतई और चोरी पर हर हाल में लगाम लगाएं। वहीं बकरीद त्यौहार से पूर्व इसकी तैयारी करें। शांति समिति की बैठक बुलाकर शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने के लिए हर संभव प्रयास सुनिश्चित हो। इस बैठक में ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, सिटी एसपी अमन कुमार, सिल्ली डीएसपी सतीश चंद्र झा, मुख्यालय दो डीएसपी विजय कुमार सिंह, खलारी डीएसपी पुरुषोत्तम सिंह, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह सहित सभी डीएसपी और थानेदार मौजूद थे।

----

केस डिटेक्शन और ट्रैफिक कंट्रोल प्राथमिकता :

एसएसपी ने केस डिटेक्शन और ट्रैफिक कंट्रोल को प्राथमिकता सूचि में रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी थानों में लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करें। लाल वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजें। लंबित वारंटों का शीघ्र निष्पादन करना सुनिश्चित करें। पुराने अपराधियों और दंगे भड़काने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें।

---

नक्सली कमजोर हुए हैं, पर सफाया नहीं :

एसएसपी ने कहा कि रांची में नक्सली कमजोर हुए हैं। लेकिन उनका सफाया नहीं हुआ है। उनकी गतिविधियों ने इन्कार नहीं किया जा सकता। उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए थानेदार अपनी सूचना तंत्र को मजबूत करें। ताकि नक्सलियों से पुलिस डटकर मुकाबला कर सके।

---

आम लोगों से बेहतर हो व्यवहार :

थाना पहुंचने वाले हर व्यक्ति से बेहतर व्यवहार करने की बात कही। उनसे बेहतर तरीके से उनकी समाधान के लिए काम करें। सामाजिक संगठनों से सम्मानित लोगों के साथ मिलकर बेहतर पुलिसिंग सुनिश्चित करें। ताकि पुलिस का एक बेहतर जनसंपर्क स्थापित हो सके। थाने, ओपी और टीओपी को स्वच्छ व दुरुस्त रखें।

---

कुछ प्रमुख निर्देश :

-कांड निष्पादन व अपराधियों पर दबिश बनाने की कार्रवाई करें।

-बड़े कांडों में अनुसंधान का अपडेट किए जाने का दिशा निर्देश।

- जिन थानों में केस लंबित है तो डीएसपी उसका समाधान निकालें।

- शहर के पुराने अपराधियों पर दबिश देते रहें।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999