-एनएएस कॉलेज में अभी काफी सीट खाली

Meerut- ओपन मेरिट से शनिवार को भी प्रवेश होंगे। सीसीएसयू से जुड़े शहर के एडेड कॉलेजों में कुछ की सीटें तो भर गई हैं, लेकिन जिन कॉलेजों में सीटें रिक्त है, उन्होंने दूसरी मेरिट निकाली है। जिससे शनिवार को प्रवेश होंगे।

मेरठ कालेज में बीए में सीट खाली है, बीएससी, बीकाम में भी कुछ सीटें रिक्त हैं.जिसके लिए कॉलेज ने वेटिंग लिस्ट निकाली है, शनिवार को उन सीटों पर प्रवेश होंगे। एनएएस कालेज में अभी काफी सीट रिक्त है, जिसमें शनिवार को प्रवेश का मौका दिया जाएगा। डीएन डिग्री कालेज में शुक्रवार को प्रवेश के लिए काफी संख्या में छात्र छात्राएं प्रवेश के लिए पहुंचे। पहली मेरिट से प्रवेश न होने पर कालेज ने दूसरी ओपन मेरिट जारी किया है। जिससे शनिवार को प्रवेश दिए जाएंगे। शनिवार को प्रवेश कराने के बाद अगर किसी छात्र का प्रवेश कनफर्म नहीं हो रहा है, तो कालेज 16 अगस्त तक अपना प्रवेश कनफर्म करा सकते हैं।

डीएन कालेज की दूसरी ओपन मेरिट

कोर्स - सामान्य- ओबीसी - एससी

बीकाम यूपी बोर्ड 75.4 71.2 67

अन्य बोर्ड 81.4 78.8 67.4

बीएससी मैथ्स 75.8 75.4 73.4

बीएससी स्टेट। - 66.4 -

बीएससी बायो। 64 63.4 51.8

यूजी और पीजी में रजिस्ट्रेशन 18 तक

मेरठ। सीसीएस यूनिवर्सिटी ने सेल्फ फाइनेंस, प्रोफेशनल यूजी कोर्स और पीजी कोर्स में आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। छात्र-छात्राएं अब 18 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्रवेश समिति ने सेल्फ

फाइनेंस कॉलेजों में स्नातक प्रोफेशनल और सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 18 अगस्त दी है।

ओपन मेरिट से प्रवेश की तिथि बढ़ी

मेरठ: सीसीएसयू से जुड़े राजकीय और एडेड कॉलेजों में ओपन मेरिट से शुक्रवार को प्रवेश को लेकर जबरदस्त मारामारी रही.सीट के सापेक्ष काफी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रवेश के लिए कतार में लगे रहे। एक दिन में सभी का प्रवेश न होने पर यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों को प्रवेश के लिए दो दिन का मौका दिया है.ऐसे कालेज जिन्होंने प्रवेश कनफर्म नहीं कराया है, वह 13 अगस्त को भी प्रवेश कनफर्म करा सकते हैं। जिन कॉलेजों में ओपन मेरिट से 12 अगस्त को प्रवेश नहीं हो पाए, और उन्होंने स्लिप बांट दिया है। वह 16 अगस्त को भी प्रवेश कर सकते हैं.प्रवेश समन्वयक प्रो। वाई विमला ने बताया कि 16 अगस्त तक सभी तरह के प्रवेश कन्फर्म कराने होंगे.मेरिट में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसे देखते हुए विवि ने कॉलेजों से ओपन मेरिट की लिस्ट भी मंगा लिया है। जिसे वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है।