- सिविल लाइंस स्थित कॉलेज में एडमिशन के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

GORAKHPUR: सभी बोर्ड के रिजल्ट डिक्लेयर हो चुके हैं। हायर एजुकेशन में दाखिले के लिए प्रोसेज भी स्टार्ट हो चुके हैं। ग‌र्ल्स की पहली फ्रिफरेंस रहने वाले सिविल लाइंस स्थित सेंट जोसेफ कालेज फॉर वुमन में भी एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है जो 15 जून तक चलेगी। इस बार न्यू एडमिशन लेने वाली ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स को सेलेक्टेड सब्जेक्ट के अलावा तमाम अन्य कोर्सेज पढ़ने का मौका मिलेगा।

बेहतरीन एकेडंिमक माहौल

सेंट जोसेफ कॉलेज फॉर वुमन ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स को बेहतर शिक्षा देने के मकसद से 2005 में खोला गया था। तब से लेकर अभी तक इस कॉलेज से पढ़कर निकलीं ग‌र्ल्स ने देश-दुनिया में अलग पहचान बनाई है। सेक्योर माहौल के साथ ही बढि़या एकेडमिक एटमॉस्फियर के चलते ग‌र्ल्स और उनके पैरेंट्स भी इस कॉलेज को काफी प्रिफर करते हैं। सिटी के अलावा जिले के आसपास की ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स में भी इस कॉलेज में एडमिशन लेने की ललक रहती है।

बॉक्स

डांसिंग-सिंगिंग की चलेगी क्लास

बीए और बीएससी स्टूडेंट्स के लिए कॉलेज में इस सेशन प्रयाग समिति, इलाहाबाद के एफिलिएशन पर डांसिंग, सिंगिंग और कत्थक की क्लासेज भी स्टार्ट की जाएंगी। इसकी अलग से फीस जमा कराई जाएगी। यह ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के च्वॉयस पर बेस्ड होगा।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं अप्लाई

डीडीयूजीयू से संबद्ध सेंट जोसेफ कॉलेज फॉर वुमन में ऑफलाइन आवेदन के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन भी कैंडिडेट्स कर सकते हैं। कैंडिडेट्स चाहें तो डेबिट या क्रेडिट कार्ड के थ्रू ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडे्टस को कॉलेज की वेबसाइट www.stjosephcollegegkp.edu.in पर जाना होगा।

कॉलेज में चलने वाले कोर्स

कोर्स सीट्स

बीए 420

बीएससी (मैथ) 120

बीएससी (बायो) 120

हेल्प लाइन पर मिलेगी जानकारी

- 9598888944

वर्जन

हर सेशन में सेंट जोसेफ कॉलेज फॉर वुमन ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स की पहली पसंद रहता है। निर्धारित सीटों पर दाखिला होगा। आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

- सिस्टर मर्लिन जॉर्ज, प्रिंसिपल, सेंट जोसेफ कॉलेज फॉर वुमन