- कॉलेजों में शाम तक लगी रहीं छात्राओं की भीड़।

- कहीं सीटें फुल तो कहीं अभी भी है खाली सीटें बाकी।

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी संबंधित कॉलेजों में ओपन मेरिट से एडमिशन का दौर चल रहा है। ऐसे में कॉलेजों के पास कम समय होने की वजह से शुक्रवार को कॉलेजों में आपाधापी का माहौल बना हुआ था। वहीं छात्राओं को भी यहीं चिंता थी कि कहीं उनका एडमिशन न होने से छूट जाए। ऐसे में सभी कॉलेजों में छात्राओं की भारी भीड़ लगी हुई थी। शुक्रवार की देर शाम तक कॉलेजों में जमकर एडमिशन हुए हैं।

रात तक चलते रहें एडमिशन

कॉलेजों के पास भी एडमिशन करने के लिए केवल एक ही दिन था। वहीं छात्राओं को भी फार्म जमा कराने की जल्दी थी। इसलिए कॉलेजों में लम्बी कतारों के बीच छात्राओं के चेहरों पर बस चिंता ही देखने को मिल रही थी। आरजी कॉलेज, इस्माईल कॉलेज, डीएन कॉलेज, शहीद मंगल पांडे, कनोहर लाल कॉलेज, मेरठ कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों में देर रात तक एडमिशन चलते रहें।

कहीं सीट फुल तो कहीं खाली

कॉलेजों में कहीं सीटें फुल हो चुकी है तो कहीं अभी भी सीटें खाली ही है। इस्माईल कॉलेज की बात करें तो यहां पर सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। कॉलेज में बीए में 642 सीट थी। सभी सीटें फुल हो गई है। आरजी कॉलेज में बीएससी में 240 सीटें थी। जिनमें से केवल छह ही सीट खाली बची है। कनोहर लाल डिग्री कॉलेज में 432 में से 366 सीट फुल हो पाई हैं। शहीद मंगल पांडे कॉलेज की बात करें तो यहां पर बीए में जरनल में 83 सीट हैं। इनमें से 50 एडमिशन हुए है। पिछड़ा वर्ग में 31 में से 22 में एडमिशन हुए हैं। बीकॉम में जरनल में 40 में से 30 और पिछड़ा वर्ग में 20 में से 16 हुए हैं। बीएससी मैथ्स में 18 सीट में 12 व पिछड़ा वर्ग में 4 सीट फुल हो गई है। बीएससी बायो में जरनल में 28 में से 13 व पिछड़ा वर्ग में 6 में से 4 एडमिशन हुए हैं।