-छठ-दीपावली को लेकर होने लगी स्लीपर बस की अग्रिम बुकिंग

- ट्रेन-प्लेन का विकल्प बनी स्लीपर

PATNA

: दीपावली और छठ को लेकर ट्रेनों में टिकट की मारामारी चल रही है। कुछ स्पेशल ट्रेन को छोड़कर दिल्ली से पटना आने वाली सभी ट्रेनों की सीटें फुल हो गई हैं। ऐसे में अब लोग घर आने के लिए स्लीपर बसों में एडवांस टिकट की बुकिंग कराने लगे हैं। आनंदविहार टर्मिनल स्टेशन (दिल्ली) से पटना तक स्लीपर बस का किराया 1900 रुपए है। जबकि सीटर बस का किराया 1650 रुपए है। दो मार्च से पटना से आनंद विहार टर्मिनल के बीच एक जोड़ा स्लीपर और एक जोड़ा सीटर बस का परिचालन हो रहा है।

फुल चल रही स्लीपर बस

स्लीपर बस फुल चल रही है। बस पटना से मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा और नोएडा होते हुए आनंदविहार टर्मिनल स्टेशन तक जाती है। बस लग्जीरियस सीट, एलइडी टीवी और फ्री वाई-फाई की सुविधा से सुसज्जित है। लगेज रखने के लिए सीट के नीचे बड़ा बॉक्स बनाया गया है। इसमें सामान पूरी तरह सुरक्षित रखा जाता है। इमरजेंसी गेट, फायर फाइटिंग, हर सीट के पास मोबाइल और लैपटॉप चार्ज करने के लिए चार्जिंग प्वाइंट है। यात्रा के दौरान बस की लोकेशन और मौसम अपडेट की सूचना भी मिलती है।

लग्जरी हैं बसें

- फुल एसी विथ पुश बैक सीट

- एलइडी टीवी, फ्री वाई-फाई

- ऑनलाइन कैमरा विथ रिकॉर्डिंग फैसिलिटी

- पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम

- ऑफलाइन इंटरटेनमेंट

- गोल्ड सीट एनेबल बस

- एयर सस्पेंशन विथ विलो फॉर लेस जर्क

- पैनिक बटन

- जीपीएस

- हर सीट के पास हैमर की व्यवस्था

- हर सीट पर कंबल व तकिया

- इंटरटेनमेंट के लिए 70 मूवी

-4.30

बजे शाम को स्लीपर बस पटना और दिल्ली से हर दिन खुलती है।

-9798047742 पर कॉल कर बस के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

वर्जन

दिल्ली जाने वाली स्लीपर बस और सीटर बस की मांग अधिक है। सभी सीटें बुक हो जाती हैं। अब दीपावली और छठ के लिए लोग अग्रिम बुकिंग करा रहे हैं।

-अरविंद कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम