एडवोकेट पावटी ने एडवोकेट हर्ष चौधरी पर चलाई गोली, टाइपिस्ट को घायल करती हुई निकली

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वकीलों ने घेरा सिविल लाइन थाना, मुकदमा दर्ज

Meerut। दो एडवोकेट के बीच चल रही तकरार ने शुक्रवार को बड़ा रूप ले लिया। एक एडवोकेट ने भरी कचहरी में दूसरे वकील पर फायरिंग कर दी। हमले में एडवोकेट तो बाल-बाल बच गए, लेकिन गोली सड़क से गुजर रहे एक टाइपिस्ट के कान को छूती हुई निकल गई। घटना के बाद कचहरी में सनसनी फैल गई, जिसके बाद सीओ सिविल लाइन हरि मोहन सिंह व दो थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उधर, घायल राजेश जैन को उपचार के लिए भेजा गया। इसके बाद हर्ष चौधरी के सपोर्ट में अधिवक्ताओं ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सिविल लाइन थाना घेर लिया। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

क्या है मामला

एडवोकेट जगदीश पावटी और एक अन्य वकील हर्ष चौधरी के बीच पिछले कुछ दिनों से किसी बात को लेकर तनातनी चल रही है। बताया जाता है कि आज हर्ष चौधरी किसी काम के सिलसिले में एसएसपी ऑफिस से लौटकर कुछ साथी अधिवक्ताओं के साथ कचहरी में खड़े थे। आरोप है कि इस दौरान जगदीश पावटी भी वहां पहुंचे गया और दोनों के बीच कहासुनी हो गई। जिसके बाद अधिवक्ताओं ने दोनों को समझाते हुए मामला शांत कर दिया। हर्ष चौधरी का आरोप है कि घटना के कुछ देर बाद वह अपने चेंबर पर जा रहे थे कि अचानक जगदीश पावटी ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए उन पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायर झोंक दिया। फायर से हर्ष चौधरी तो बाल-बाल बच गए लेकिन गोली सड़क से गुजर रहे टाइपिस्ट राजेश जैन के कान को घायल करती हुई निकल गई। एडवोकेट हर्ष चौधरी ने बताया कि कि 16 अक्टूबर को एक एससी-एसटी एक्ट के केस में कहासुनी को लेकर जगदीश पावटी ने उन पर गोली चलाई है।

-------

मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरि मोहन सिंह, सीओ सिविल लाइन

मैं आज आउट ऑफ स्टेशन था। मुझे घटना के बारे में जानकारी नहीं है। मैं इसके लिए अपने साथियों और सीनियर से बातचीत करूंगा।

मांगे राम, अध्यक्ष

मेरठ बार एसोसिएशन

-------------------

दुखद घटना है। शर्मनाक बात है। हम सुरक्षा की बात करते है, यदि हमारे एडवोकेट ऐसा करेंगे तो काफी गलत है। दोनो पक्ष हमारी बार एसोसिएशन के सदस्य है। इस पर पूरा विचार विमर्श होगा।

नरेश दत्त शर्मा

जनरल सेक्रेटरी, मेरठ बार एसोसिएशन