सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। एप्पल ने अपने एप स्टोर से मशहूर टिकटाॅक एप्लीकेशन के क्लोन एप 'जिन' को हटा दिया है। चीनी वीडियो एप 'जिन' पर प्लेगेरिज्म का आरोप लगा था। जिसके बाद इसे एप स्टोर से डिलीट कर दिया गया। एक हफ्ते पहले गूगल ने भी अपने प्ले स्टोर से इस एप को रिमूव कर दिया था। जिन के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि प्लेगेरिज्म वाला मुद्दा तो काफी मामूली थ। हम "Google और Apple दोनों के साथ उनके दिशानिर्देशों और विनियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए बात कर रहे थे।

इसमें वीडियो देखने वालों को मिलता था रिवार्ड

बता दें चाइनीज एप 'जिन' मई के शुरू में iOS और Android पर आया और जल्दी ही यह सबसे ज्यादा डाउनलोडिंग वाले एप्लीकेशन की लिस्ट में शामिल हो गया। मई के अंत तक, यह एप सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला फ्री iOS ऐप बन गया था और Google Play Store में शीर्ष 10 डाउनलोडिंग एप में शुमार था। 'जिन' एप के चर्चा में आने की सबसे बड़ी वजह थी कि, इसमें वीडियो देखने वालों को भी पुरस्कार मिलता था। कंपनी ने इसमें वीडियो देखने वाले यूजर्स के लिए भी अवार्ड प्रोग्राम की शुरुआत की थी।

टिकटाॅक ने शुरु किया नया फीचर

शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म टिकटॉक ने बताया है कि वो अपनी ऐप में एक नया फीचर शुरु कर रहा है, जिसका नाम है 'फैमिली पेयरिंग'। TikTok App का यह नया फीचर माता-पिता को बच्चों के साथ अपने अकाउंट को जोड़ने के अलावा बच्‍चों के अकाउंट और उनकी एक्‍टीविटीज पर उन्‍हें बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। हालांकि इस फीचर पर बच्‍चों का भी एक कंट्रोल रहेगा, यानि बच्‍चे द्वारा अप्रूव करने पर ही पेरेंट्स को उसके अकाउंट पर कंट्रोल हासिल हो सकेगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk