- गैर समुदाय के युवकों ने आजाद कालोनी में युवक को बुरी तरह पीटा

- घायल पक्ष के लोगों ने लिसाड़ी गेट थाने में किया हंगामा

Meerut: लिसाड़ी गांव के पास आजाद कालोनी में युवक सोनू की नाम पूछकर दूसरे समुदाय के युवकों ने जमकर पिटाई कर दी। घटना के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव बरकरार है। हमलावर युवक दूसरे समुदाय के थे, जो कालोनी में क्रिकेट खेल रहे थे।

नाम पूछकर किया हमला

रविवार को अहमदनगर और लक्खीपुरा के गैर समुदाय के युवक लिसाड़ी गांव के पास आजाद कालोनी में क्रिकेट मैच खेल रहे थे। बताया जाता है कि क्रिकेट खेलने वाले युवकों में झगड़ा हो गया। इसी बीच लिसाड़ी गांव का सोनू पुत्र चंदरू वहां से निकला तो उसे युवकों ने बिना विवाद के ही रोक लिया। सोनू से उसका नाम पता पूछने के बाद युवकों ने उसको विकेट से पीटा। सोनू बचकर भागा तो उस पर फाय¨रग की गई।

स्थिति तनावपूर्ण

इस मामले को लेकर क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। घायल सोनू गांव पहुंचा और परिजन व ग्रामीणों को बताया। गुस्साए ग्रामीणों की भीड़ पहले मौके पर पहुंची, मगर वहां हमलावर न होने भीड़ लिसाड़ी गेट थाने गई और कार्रवाई की मांग पर नारेबाजी कर हंगामा किया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोनू के हाथ, पैर और सिर में गंभीर चोटें हैं।

---

हमलावरों की तलाश की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। क्षेत्र में पुलिस को तैनात किया गया है। स्थिति नियंत्रण में हैं।

-चंद्रभान यादव, थाना प्रभारी, लिसाड़ी गेट

-----------

मवाना में सांप्रदायिक तनाव, फोर्स तैनात

मवाना : कस्बे से करीब तीन वर्ष पूर्व संप्रदाय विशेष की युवती को लेकर गया गांव रानी नंगला युवक रविवार को महिला व दो वर्ष की बच्ची को लेकर नगर की गुड़मंडी स्थित शिव मंदिर पर आया। सूचना मिलने पर वहां पहुंचे महिला के परिजनों ने युवक को पीटना शुरू कर दिया और बच्ची समेत अपनी पुत्री को घर ले गए। पुलिस युवक को थाने ले आई। युवक ने जहां कोर्ट मैरिज की बात, वहीं महिला ने नौकरी के बहाने तीन साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। महिला पक्ष के सैकड़ों लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। इसी बीच तेलियो कुंएं के पास संप्रदाय विशेष के लोगों ने पथराव किया और दहशत से बाजार बंद हो गए। युवक ने संप्रदाय विशेष के तीन युवकों को नामजद करते हुए 50 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।