- नए नोट नहीं पहुंचने से मैक्सिमम एटीएम में पैसे नहीं हुए लोड

- एटीएम से नोट नहीं निकलने पर लोग परेशान, टूटने लगा सब्र

BAREILLY:

पीएम नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले नोट बंद होने के आदेश के साथ ही एटीएम भी 10 और 11 नवंबर को बंद रखने को कहा गया था। ताकि, बंद नोट सिर्फ डिपॉजिट हो सके विड्रॉ नहीं, जिससे कालाधन का पूरी तरह से सफाया हो सके। दो दिन बाद एटीएम खुले तो सही, लेकिन वह धोखा दे गये। नए नोट बैंकों में नहीं पहुंचने से शहर के मैक्सिमम एटीएम कैशलेस ही रहे। एक-दो एटीएम में थोड़ा बहुत कैश था भी तो वह दोपहर होते-होते खाली हो गए।

खाली डिब्बा बने एटीएम

शहर में विभिन्न बैंकों के 150 एटीएम लगे हुए है, लेकिन फ्राइडे को एसबीआई मेन ब्रांच, विकास भवन बीओबी, रामपुर गार्डेन यूनियन, यूको, पीएनबी, सेंट्रल सभी बैंकों के एटीएम खाली डिब्बे की तरह बने रहे। शहर की किसी भी बैंक में नए नोट नहीं पहुंचने के कारण एटीएम को नहीं भरा गया। कुछ ब्रांचों ने पुराने सौ के नोट लगाए, जो बहुत जल्द खत्म हो गए। रुपए विड्रॉ करने के लिए लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगाते रहे। बैंक की ब्रांचेज में भी 100 और 50 के नोट खत्म हो गये हैं। लिहाजा, जो लोग बंद नोट एक्सचेंज कराने आ रहे हैं, उन्हें 20 और 10 के नए नोट दिए जा रहे हैं। सैटरडे तक करेंसी पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

कनेक्टिविटी की भी दिक्कत

एकाएक लोड बढ़ने से कनेक्टिविटी भी प्रॉब्लम्स रही। अधिकतर बैंकों में रुपए एक्सचेंज और जमा करने का काम लेटलतीफ रहा। चौकी चौराहा स्थिति कोटेक महिन्द्रा बैंक का पूरा सिस्टम ही बैठ गया था, जिस वजह से फ्राइडे को ब्रांच में कोई काम नहीं हो सकता। रुपए एक्सचेंज करने आए कस्टमर्स ने हंगामा भी किया।