RANCHI: रघुवर सरकार में हटाए गए रांची सदर अस्पताल सहित जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत 155 सुरक्षाकर्मियों फिर से बहाल किया जाएगा। यह आश्वासन हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने मिलने आए इन बेरोजगार सुरक्षाकर्मियों को दिया है।

दूसरी जगह नियुक्त होंगे होमगा‌र्ड्स

स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल सर्जन से बात करने के बाद सभी को आश्वासन दिया कि उन्हें जल्द से जल्द बहाल कर लिया जाएगा। सिविल सर्जन ने वर्तमान में काम कर रहे होमगार्ड के जवानों के बेरोजगार होने की बात कही, इसपर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनके लिए भी अलग से व्यवस्था करने की जिम्मेवारी हमारी है। उन्हें कहीं दूसरी जगह में नियुक्त कर लिया जाएगा। बेरोजगार हुए सुरक्षाकर्मियों के संघ के पप्पू कीपर ने बताया कि मंत्रीजी ने उन्हें जल्द से जल्द बहाल करने का आश्वासन दिया है।

दयनीय हालत में हटाए गए सुरक्षाकर्मी

155 सुरक्षाकर्मी 2013 से 2019 मार्च तक सदर हॉस्पिटल रांची व जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में 6 वषरें तक मामूली वेतन में काम कर रहे थे। लेकिन इनलोगों को हटाकर होमगार्ड को बहाल किया गया ऐसे में 155 युवा सुरक्षाकर्मियों की हालत दयनीय है। उनके परिवार भूखे प्यासे मरने के कगार पर हैं। हटाये जाने के बाद से वे लगातार दोबारा बहाल होने को लिए संघर्षरत हैं।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने भी लिखी थी चिट्ठी

रघुवर सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे रामचंद्र चंद्रवंशी ने भी इन 155 सुरक्षाकर्मियों को दोबारा बहाल करने को लेकर विभाग को चिट्ठी लिखी थी। इसके अलावा रघुवर दास ने भी इन्हें फिर से बहाल कर लेने को लेकर आश्वासन दिया था पर वह सिर्फ मौखिक रूप से था। उनके आश्वासन के बाद भी वो बेरोजगार ही रहे।