आगरा: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद में तब्लीगी जमात से लौटा धौलपुर का युवक पांच दिन पहले रोहता में अपने जीजा के घर में रुका। यहां मस्जिद में दो से तीन बार उसने नमाज पढ़ाई और लोगों को इकट्ठा करके धर्म का प्रचार भी किया। पुलिस ने शुक्रवार शाम को मौलाना समेत तीस लोगों को पकड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद से सभी को जिला अस्पताल लाया गया। यहां से स्क्री¨नग के बाद 16 को वापस भेज दिया। ये पूर्व में निजामुद्दीन जा चुके थे। 14 को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन कराया है। इनमें से आठ के सेंपल लिए गए हैं।

पॉजिटिव में दो महिला भी

बुधवार को दिल्ली के निजामुदृदीन से जुडे 28 जमाती सहित 47 के सैंपल भेजे गए थे, इनमें से शुक्रवार को सात जमाती में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें गाजीपुर निवासी 68 वर्षीय और 45 वर्षीय मरीज हैं। वहीं, शामली निवासी 25 वर्षीय युवक और उसकी 22 वर्षीय पत्‍‌नी, 41 वर्षीय युवक, 50 वर्षीय महिला 49 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है।

दुबई से लौटा था युवक

उधर, जीवनी मंडी क्षेत्र निवासी 28 वर्षीय युवक दुबई में हलवाई का काम करता है। वह 21 मार्च को अपने घर लौटा था। पडोसियों के 112 नंबर पर सूचना देने के बाद युवक एक अप्रैल को जिला अस्पताल में जांच कराने पहुंचा। उसमें भी कोरोना की पुष्टि हुई है। परिवार में मां, भाई, भाभी और बहन हैं। इन्हें क्वॉरंटीन में रखा गया है।

108 में से 28 की रिपोर्ट निगेटिव

गुरुवार को 108 सैंपल भेजे गए थे। इसमें से 28 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

अब तक 22

3 मार्च-जूता कारोबारी, उनके दोनों बेटे, पुत्रवधू, नाती

7 मार्च-जूता कारोबारी की फै‌र्क्टी में मैनेजर

8 मार्च-जूता कारोबारी की फै‌र्क्टी में मैनेजर की पत्‍‌नी

26 मार्च-अमेरिका से लौटा डॉक्टर का बेटा

27 मार्च-लंदन से लौटी आटोमोबाइल कारोबारी की बेटी

29 मार्च-इंग्लैंड से लौटा कॉलेज संचालक का बेटा

1 अप्रैल-कोरोना संक्त्रमित बेटे के डॉक्टर पिता

2 अप्रैल-हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर और उनके डॉक्टर बेटे में पुष्टि

3 अप्रैल-सात जमाती और जीवनी मंडी क्षेत्र के दुबई से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner