-सूचना तंत्र को मजबूत करने की हो रही कवायद

-तीन दिन में व्हाटसऐप पर (पोरश) सैकड़ों शिकायत

आगरा। ताजनगरी में अपराधियों के बारे में सटीक सूचना देने वाले का मोबाइल अब पुलिस रीचार्ज कराएगी। पब्लिक से सीधे संवाद के लिए व्हाट.सऐप नंबर जारी किया है, जिसके माध्यम से पब्लिक से पुलिस अधिकारी सीधे संवाद कर सकेंगे। इससे क्राइम कंट्रोल के साथ असामाजिक गतिविधियों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा।

पब्लिक से सीधे जुड़ेगी पुलिस

पब्लिक से सीधे संवाद करने के लिए एसएसपी बबलू कुमार द्वारा एक व्हाट्सऐप नंबर 945445846 जारी किया है। पीडि़त व पब्लिक, अपनी सूचना व्हाट्सऐप पर मैजेस कर सकते हैं। इसके अलावा कहीं पर घटना या दुर्घटना होती है तो भी इस नंबर पर मैसेज कर सकते हैं। इस संदेश को सीधे एसएसपी द्वारा संज्ञान लेते हुए शिकायतकर्ता के नाम को गोपनीय रखा जाएगा।

पुलिस देगी मोबाइल डाटा का खर्च

सूचना तंत्र को मजबूत करने, आम पब्लिक को मॉटीवेट करने के लिए सटीक और सही सूचना देने वाले व्यक्ति का मोबाइल पुलिस रीचार्ज कराएगी। इसके साथ ही हर अच्छे कार्य की प्रशंसा की जाएगी। एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थाना अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

क्राइम कंट्रोल की कवायद

एसएसपी बबलू कुमार द्वारा जनपद में पूरी तरह से क्राइम कंट्रोल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सूचना के लिए जारी व्हाट्सऐप नंबर भी इसका पार्ट है। एसएसपी ने बताया कि समाज में कुछ लोग ऐसे हैं जो क्राइम को देखते हैं, लेकिन किसी वजह से पुलिस को इसकी जानकारी नही देते। ऐसे लोग बिना किसी हैजीटेशन के जारी व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज या फोन कर सकते हैं। उनके नाम को गुप्त रखा जाएगा।