-सिकंदरा क्षेत्र से हुआ था अपहरण, बदमाशों ने मांगी थी 50 लाख की फिरौती

-बाड़ी में एक घर में बंधक बनाकर रखे थे वकील, पंद्रह दिन बाद छुड़ा पाई पुलिस

आगरा: जेएएन, सिकंदरा क्षेत्र से अगवा फिरोजाबाद निवासी वकील पंद्रह दिन से बदमाशों के चंगुल में थे। पुलिस की टीम एक सप्ताह से बीहड़ में डेरा डाले थीं। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से वकील को मुक्त करा लिया।

3 फरवरी को हुआ था अगवा

जानकारी के मुताबिक फीरोजाबाद के मोहल्ला राजपूताना निवासी वकील अकरम अंसारी का सिकंदरा क्षेत्र से 3 फरवरी को अपहरण हुआ था। बदमाशों ने उनके भाई के मोबाइल पर कॉल करके 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। तभी से पुलिस की टीम उसकी तलाश में लगी थी। एक सप्ताह से पुलिस की टीमों ने तातपुर और धौलपुर में तलाश शुरू की थी। उधर, फीरोजाबाद और आगरा में वकीलों में अपहरण के बाद भारी आक्रोश था। रविवार रात को एसएसपी बबलू कुमार पुलिस टीम के साथ राजस्थान के बॉर्डर पर डटे रहे। धीरे-धीरे पुलिस की टीमें बदमाशों के करीब पहुंच गईं। सोमवार रात आठ बजे पुलिस ने वकील अकरम अंसारी को राजस्थान के बाड़ी से मुक्त करा लिया। बदमाशों ने उन्हें एक घर में बंधक बनाकर रखा था। पुलिस ने वहां से एक युवक को भी उठाया है। अभी पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अभी तक अपहरण करने वाले गैंग के सरगना का नाम सुरेंद्र पता चला है। पुलिस अब अपहर्ताओं की तलाश में लगी है। आगरा पुलिस की टीम अपहृत को मुक्त कराने के बाद अपने साथ आगरा लेकर आ रही है।

---

अपहृत वकील को सकुशल मुक्त करा लिया गया है। बदमाशों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वकील का मुक्त कराने वाली टीम को सम्मानित किया जाएगा।

-बबलू कुमार, एसएसपी, आगरा

---

फीरोजाबाद में बंटी मिठाई

सकुशल वापस लौटने पर फीरोजाबाद में वकील के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। मोहल्ला राजपूताना में अकरम अंसारी के परिजनों ने मोहल्लेवालों के साथ जश्न मनाया और मिठाई बांटी। वकील के परिजनों ने सकुशल वापसी पर आगरा पुलिस को धन्यवाद दिया है। अगवा वकील के भाई मुबीन अंसारी और सोहेल अंसारी ने भाई से बात होने की पुष्टि भी दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत के दौरान की है।