- हत्या में इस्तेमाल की लाइसेंस पिस्टल और दोनों कार पुलिस ने की बरामद

- नेपाल भागने की तैयारी करे गया था घर से, एक्टिव पुलिसिंग से दबोचा गया

आगरा। कपड़ा व्यापारी की हत्या में गिरफ्तार मैदा व्यापारी राजीव अग्रवाल को लेकर रविवार देर रात पुलिस बरेली से यहां पहुंची। उसकी निशानदेही पर पिस्टल और कार बरामद करने के बाद सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेजा गया है।

बल्केश्वर के राहुल अग्रवाल की शनिवार रात 10.30 बजे वाटरव‌र्क्स चौराहा पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इसमें कमला नगर के राजीव अग्रवाल को बरेली से गिरफ्तार कर लिया। उसका मोतीगंज में मैदा का कारोबार है। रविवार रात को पुलिस राजीव को लेकर हरीपर्वत थाने पहुंच गई। उसने पुलिस हिरासत में घटना कबूल ली। उसने पुलिस को बताया कि वह राहुल को पहले से नहीं जानता था। गाड़ी से एक्टिवा टकराने के बाद उसने हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक, राजीव दुकान से ही एनर्जी ड्रिंक और शराब पीकर निकला था। वाटरव‌र्क्स चौराहे पर एक्टिवा सामने आ गई। व्यापारी से मामूली विवाद के बाद उसने गोली मार दी। उसकी निशानदेही पर घर से लाइसेंसी पिस्टल, हत्या में इस्तेमाल की गई मारुति की बलेनो और हुंडई की क्रेटा कार बरामद कर लीं। सोमवार शाम को उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया।

-----

मैंने रास्ते में किसी को गोली से उड़ा दिया

राजीव अग्रवाल ने अपने मौसेरे भाई मनीष से हत्या की बात शेयर की थी। उसने बताया था कि रास्ते में उसने एक व्यक्ति को गोली मारकर उड़ा दिया। पुलिस उसे मुकदमे में गवाह बना रही है।

---

तीन वर्ष पहले लिया था लाइसेंस

इंस्पेक्टर हरीपर्वत अजय कौशल ने बताया कि राजीव ने तीन वर्ष पहले पिस्टल का लाइसेंस लिया था। इसके बाद उसने कलकत्ता मेड पिस्टल खरीद ली। कपड़ा व्यापारी की हत्या में भी उसने इसी पिस्टल का इस्तेमाल किया।

ये जुटाए साक्ष्य

- कपड़ा व्यापारी के शव से पोस्टमार्टम के दौरान बरामद बुलेट

- आरोपित की लाइसेंसी पिस्टल पुलिस ने जब्त की है। इसको जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

- आरोपित की गाड़ी से बरामद कारतूस का खोखा।

- वह सीसीटीवी फुटेज, जिसमें घटना के समय आरोपित की मारुति बलेनो कार जाती हुई दिख रही है।