- 47 सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग देखी, 1300 कारों में शॉर्ट लिस्ट की आरोपित की कार

- एसपी सिटी और एएसपी ने के नेतृत्व में 15 घंटे तक लगी रही टीम

आगरा: चौराहे पर गाड़ी टकराने के विवाद में हत्या करने के बाद आरोपित ने नेपाल भागने की प्लानिंग की थी। पुलिस उससे हर कदम पर आगे चली और 15 घंटे में हत्यारोपित तक पहुंच गई।

चुनौती बन गया था पर्दाफाश

कपड़ा व्यापारी राहुल अग्रवाल की हत्या से शहर में सनसनी फैल गई थी। व्यापारियों में आक्रोश था। इसलिए पुलिस के लिए पर्दाफाश की बड़ी चुनौती थी। एसपी सिटी रोहन बोत्रे और एएसपी सौरभ दीक्षित मौके पर पहुंचे और प्रत्यक्षदर्शियों से बात करके गाड़ी का रंग पता कर लिया। इसके बाद रूट के सीसीटीवी कैमरों से गाड़ी की टाइमिंग के हिसाब से पता किया गया। कुछ लोगों ने हत्यारोपित की मारुति बलेनो कार होने की भी जानकारी दी थी। आइजी ए सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार ने लगातार मानीट¨रग की। रविवार तड़के चार बजे तक पुलिस ने 47 सीसीटीवी कैमरे खंगाल लिए। इनसे गाड़ी के कमला नगर की ओर जाने का सुराग मिला। सुबह होते ही अधिकारी स्मार्ट सिटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में पहुंच गए। इनके आधार पर नील रंग की गाडि़यों की शहर में लोकेशन देखी गई। उधर, आरटीओ कार्यालय से पुलिस ने पता कर लिया कि शहर में 1300 मारुति बलेनो कार हैं। इनमें से नीले रंग की कार देखी गई तो तीन सौ निकलीं। हत्यारोपित की कार में फॉग लाइट लगी थी, यह सीसीटीवी कैमरे से पता चला था। पुलिस ने ये कार शॉर्ट लिस्ट की तो 17 निकलीं। इनमें से कमला नगर के पते पर दो कार रह गई। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे तक पुलिस मैदा व्यापारी राजीव अग्रवाल के घर तक पहुंच गई। राजीव अग्रवाल रात को ही अपनी बलेनो कार खड़ी कर भाग चुका था। पुलिस ने उसकी लोकेशन पता की तो बरेली में निकली। इसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने बरेली पुलिस को लोकेशन, फोटो और आरोपित की कार का नंबर शेयर कर दिया। वह बरेली से बाहर निकलता, इससे पहले ही उसे दबोच लिया गया। आइजी ए सतीश गणेश ने बताया कि हत्याकांड के पर्दाफाश में अहम भूमिका निभाने के लिए एसपी सिटी रोहन बोत्रे और एएसपी सौरभ दीक्षित को डीजी प्रशंसा चिन्ह दिए जाने की सिफारिश की जाएगी।

--------

आपस में बातचीत का नहीं मिला साक्ष्य

पुलिस को रोड पर हुए सामान्य विवाद में हत्या की बात पर भरोसा नहीं हुआ। इसके लिए पुलिस ने आरोपित के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई। छह माह की कॉल डिटेल में राहुल से राजीव अग्रवाल की कोई बातचीत नहीं मिली।

बाजार रहा बंद, घर में कोहराम

कपड़ा व्यापारी की मौत के बाद रविवार को रोशन मुहल्ला का थोक कपड़ा बाजार बंद रहा। घर में रात से ही कोहराम मचा रहा। उनकी पत्‍‌नी श्वेता की हालत बिगड़ गई।

---