- स्वास्थ्य विभाग के साथ मुस्तैद रहेगी निगरानी टीम

- डीएम कार्यालय पर मुस्तैद रहेंगे स्वाट टीम के जवान

आगरा : कोरोना वायरस से प्रभावित पीडि़तों पर निगरानी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। अलग-अलग टीमों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम के सदस्य कोरोना इंफेक्टेड, सस्पेक्टेड पर निगरानी रखने का काम करेगी। शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एसएसपी बबलू कुमार ने ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया है, जिसमें से एक टीम स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मुस्तैद रहेगी, वहीं दूसरी टीम जिलाधिकारी कार्यालय पर अलर्ट मोड पर रिजर्व रहेगी।

नोडल अधिकारी करेंगे टीम लीड

एलआईयू अधिकारी प्रेमपाल सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की नोडल अधिकारी डॉ। रचना गुप्ता के साथ निगरानी टीम मुस्तैद रहेगी। कोरोना वायरल पीडि़त की सूचना मिलने पर नोडल अधिकारी के नेतृत्व में निगरानी टीम मौके पर पहुंचकर पीडि़त परिवार के सदस्यों की संख्या और वायरल से प्रभावित व्यक्ति का हेल्थ कार्ड तैयार करेगी, जिसमें पीडि़त की हेल्थ रिपोर्ट के साथ नदीकियों की भी जानकारी रहेगी।

रिस्पांस टीम करेगी पीडि़त की हेल्प

कोरोना वायरस पीडि़त की सूचना मिलने पर रिस्पांस टीम बिना किसी देरी के मौके पर पहुंचने का काम करेगी। रिस्पांस टीम के सभी सदस्यों को मास्क और सेनिटाइजर के साथ दूसरे बचाव के उपकरण मुहैया कराए गए हैं, जिससे इमरजेंसी पर वायरस पीडि़त को आसानी से हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके।

अलर्ट मोड पर रहेगी स्वाट टीम

एसएसपी के निर्देश पर स्वाट टीम के छह जवानों को जिलाधिकारी कार्यालय पर अलर्ट मोड पर रहेंगे। किसी भी तरह की इमरजेंसी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम रिजर्व में उन जवानों की मदद ले सकती है।

कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरती जा रही है। इसके साथ ही अलग-अलग जवानों की टीम का गठन किया गया है, जिसमें स्वाट टीम के अलावा रिस्पांस टीम, सर्विलांस टीम स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ मुस्तैद रहेंगी।

- बबलू कुमार, एसएसपी