आगरा (ब्यूरो)कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल ने मंगलवार को टूंडला के श्री शिव प्रसाद मेमोरियल महाविद्यालय में एग्जाम का निरीक्षण किया, जहां सभी व्यवस्थाएं बेहतर मिली। वहीं गंजडुंडवारा पीजी कॉलेज में प्राचार्य से रिकॉर्ड मांगा, जहां उन्होंने नोडल केन्द्र पर पेपर को चेक किया।

छह परीक्षार्थियों को कर दिया गया बुक

इस दौरान कुलसचिव डाॅ. राजीव कुमार, उपकुलसचिव शमीम अहमद खान, प्रो. लवकुश मिश्रा, प्रो.यूसी शर्मा, प्रो. संजय चौधरी, प्रो. पीके सिंह, डाॅ. आरके भारती, डाॅ. राजेश कुशवाह, प्रो. मनु प्रताप सिंह, प्रो. अरशद मौजूद रहे। यूनिवर्सिटी एग्जाम में मंगलवार को अलग-अलग कॉलेजों से छह परीक्षार्थियों को बुक किया है। वहीं सात कॉलेजों की एग्जाम को लेकर संदेह की स्थिति रही। उनकी भूमिका की जांच के आदेश दिए गए हैं।

उड़नदस्ते ने पकड़ी मोबाइल से नकल

डा। भीमराव आंबेडकर विवि की परीक्षाओं में नकल माफिया के कॉकस को खत्म करने के लिए मंगलवार को कुलपति प्रो. अशोक मित्तल खुद केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे। परीक्षा संबंधी जानकारी नोडल केंद्रों से भी प्राप्त की। टूंडला में हुए पेपर लीक मामले में कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने तुरंत परीक्षा केंद्र को बदलकर जीआइसी टूंडला पर जिम्मेदारी डाली थी। लेकिन सोमवार को जीआइसी प्राचार्य ने पत्र लिखकर असमर्थता जाहिर की।

खुद कुलपति पहुंचे निरीक्षण करने

आनन-फानन टूंडला में ही श्री शिव प्रसाद मेमोरियल महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया। मंगलवार को खुद कुलपति इस कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे। करहल मैनपुरी में कुलपति ने श्री शंकर सिंह महाविद्यालय, सिडपुरा, कासगंज, जेपी यादव डिग्री कॉलेज, पीजी कॉलेज गंजडुडवारा सीसीटीवी से अटैच नहीं मिले।वही बाबू राम यादव महाविद्यालय में उड़नदस्ते ने मोबाइल फोन पर प्रश्न, उत्तर पकडे़े। जिसे डिलीट करने का प्रयास किया गया था, मोबाइल को सीलकर दिया गया।

agra@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk