- शहर को मिलेगी चार टॉय ट्रेन

- एक बार फिर से जमीन की हुई तलाश शुरू

आगरा। शहर में मेट्रो ट्रेन कब चलेगी, इसके बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन यह निश्चित है कि मेट्रो से पहले टॉय ट्रेन जरूर शहर में दौडे़गी। इसके लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए टीम का गठन किया गया है। यह टीम जमीन का चयन कर जल्द ही रिपोर्ट देगी।

रेल मंत्री ने की है घोषणा

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आगरा सहित अन्य शहरों में टॉय ट्रेन देने की घोषणा की है। जिसे लेकर पिछले दिनों कमिश्नर अनिल कुमार ने बैठक करके अधिकारियों को फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के आदेश थे। इसके परिचालन एवं रखरखाव की जिम्मेदारी एडीए को सौंपी है।

फिर से शुरू हुई तलाश

तीन साल पहले तत्कालीन कमिश्नर प्रदीप भटनागर के आदेश पर टॉय ट्रेन के संचालन का प्रस्ताव तैयार हुआ था। ट्रेन के संचालन के लिए पालीवाल पार्क का प्रस्ताव भेजा गया था। करीब 16 करोड़ रुपये से ट्रेन के अलावा झूले लगने थे और सौंदर्यीकरण होना था। लेकिन शासन ने इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी थी। एक बार फिर से जमीन की तलाश शुरू हो गई है। एडीए सचिव हरीराम ने बताया कि शहर को चार टॉय ट्रेन मिलेंगी। उन्होंने बताया कि इसका रख रखाब स्थानीय स्तर पर किया जाएगा।

ये हैं कमेटी

उप निदेशक पर्यटन, नगरायुक्त, मुख्य वन संरक्षक की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। जो कि जमीन का चयन कर कमिश्नर को रिपोर्ट सौंपेगी।