कोलकाता (पीटीआई)। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को घोषणा की कि अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बाॅल डे / नाइट टेस्ट के सभी टिकट बिक गए हैं। हालांकि दादा ने बताया कि आगामी आईपीएल में फैंस की इंट्री को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा।भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बाॅल टेस्ट विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में 24 फरवरी से शुरू होना है और अधिकारियों ने 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने का फैसला किया है।

पिंक बाॅल टेस्ट के टिकट बिके
गांगुली ने एक साक्षात्कार में स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "अहमदाबाद टेस्ट के लिए सभी टिकट बिक चुके हैं। सामान्य स्थिति देखकर खुश हूं।
भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "मैंने जय शाह से बात की और वह इन टेस्ट मैचों में बहुत उत्सुक हैं। बस उनके लिए भी क्रिकेट छह-सात साल बाद अहमदाबाद आ रहा है, क्योंकि उन्होंने नया स्टेडियम बनाया है।" यह दूसरी बार होगा जब भारत डे / नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा। पहला 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेला गया था। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, 'मैंने उनसे कहा है कि हमने पिछले साल कोलकाता में गुलाबी गेंद टेस्ट के साथ एक उदाहरण स्थापित किया है, इसलिए यह उसी तरह होना चाहिए और हम हर सीट को भरा देखना चाहते हैं। फिलहाल सभी टिकट बिक गए हैं।'

आईपीएल को लेकर भी रोमांच
भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट से दर्शकों को स्टेडियम में अनुमति मिल गई। अब बीसीसीआई आईपीएल में दर्शकों को अनुमति देने पर भी विचार कर रहा है, जो अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा, "यह साल काफी बड़ा होने जा रहा है। हम देखेंगे कि क्या हम आईपीएल में भीड़ को वापस ला सकते हैं, यह एक फैसला है जिसे हमें जल्द ही लेना होगा। लेकिन इस बार टूर्नामेंट और शानदार होने वाला है।' गुरुवार को होने वाली आईपीएल मिनी नीलामी के बारे में बात करते हुए, गांगुली ने कहा: "यह एक बड़ी नीलामी नहीं है, लेकिन बहुत सारी टीमों को भरने के लिए बहुत कुछ होगा। विशेष रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग के लिए बहुत काम होगा।'

पिंक बाॅल टेस्ट होना चाहिए
पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि एक गुलाबी गेंद टेस्ट हर घरेलू श्रृंखला में होना चाहिए। दादा ने कहा, 'एक श्रृंखला में एक गुलाबी गेंद टेस्ट आदर्श है। प्रत्येक पीढ़ी परिवर्तनों से गुजरती है, गुलाबी गेंद टेस्ट मैच क्रिकेट के लिए मुख्य बदलावों में से एक है, और टेस्ट मैच क्रिकेट को जीवित रखना है। मुझे लगता है कि अगले हफ्ते भरे हुए अहमदाबाद स्टेडियम में सभी के लिए एक और शानदार दृश्य होगा।"

Cricket News inextlive from Cricket News Desk