एम्स एंट्रेंस एग्जाम 2019 में ऑल इंडिया लेवल पर थर्ड रैंक किया हासिल, यूपी के बने टॉपर

-नीट में भी अक्षत ने किया है यूपी टॉप

नीट 2019 में यूपी टॉप करने वाले अक्षत कौशिक ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) एंट्रेंस एग्जाम 2019 में भी सफलता का झंडा गाड़ दिया है. एम्स रिजल्ट जारी हुआ तो ऑल इंडिया लेवल रैंक में अक्षत ने यूपी टॉप करने के साथ आल इंडिया थर्ड रैंक हासिल किया. अक्षत की इस सफलता से माता-पिता सहित गुरुजन खुशी से फूले नहीं समा रहे.

इंडोक्राइन एक्सपर्ट बनने की चाह

अक्षत की तमन्ना इंडोक्राइन एक्सपर्ट बनने की है. खास बात यह है कि अक्षत का पूरा परिवार मेडिकल के क्षेत्र में है. ककरमत्ता निवासी अक्षत के पिता डॉ. अवधेश कुमार कौशिक जनरल सर्जन हैं. मां डॉ. किरन कौशिक भी चिकित्सक हैं. बड़े भाई मोहित कौशिक बीएचयू से एमबीबीएस कर रहे हैं. अक्षत की इच्छा अपने माता-पिता व भाई की तरह डॉक्टर बनकर समाज सेवा करने की है. अक्षत ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बताया कि अच्छी रैकिंग लाने के लिए रोजाना छह से आठ घंटे पढ़ाई करता था. खास करके फिजिक्स केमिस्ट्री, बायोलॉजी हमें शुरू से ही पसंद है. इस साल इंटर की परीक्षा में 96.4 परसेंट मा‌र्क्स लाने वाले अक्षत ने बताया कि माता-पिता और गुरुजनों का तैयारी के दौरान खूब सहयोग मिला. एम्स में भी अच्छा रैंक आएगा इसका विश्वास था.

आकाश के स्टूडेंट्स ने लहराया परचम

नीट के बाद ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) एंट्रेंस एग्जाम 2019 में यूपी टॉप करने वाला अक्षत आकाश इंस्टीट्यूट का स्टूडेंट है. उसकी इस सफलता की खबर मिलते ही कोचिंग में मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई गयी. इंस्टीट्यूट के विष्णु सर ने उसके घर पहुंचकर बधाई दी.

उन्होंने बताया कि नीट के बाद एम्स 2019 में भी आकाश इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने सफलता का परचम लहराया है. अक्षत का ऑल इंडिया में थर्ड रैंक, सोहन ने 25वां रैंक और धनंजय ने 28वां रैंक हासिल कर संस्था का मान बढ़ाया है.