नई दिल्ली (आईएएनएस)। देश में 31 मई तक लॉकडाउन 4.0 लगाया गया है। ऐसे में घर से काम करने वालों को 14 दिन और घर पर रहना होगा। ऐसे में टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल ने वर्क फ्राॅम होम कर रहे व्यवसायों के लिए नया प्लाॅन जारी किया है। एयरटेल ने व्यवसायों के लिए "वर्क @ होम" नामक एक योजना शुरू की है जो कॉर्पोरेट ब्रॉडबैंड, मुफ्त जी-सूट के साथ 4 जी डेटा सिम, कॉर्पोरेट जी-फाई के साथ मुफ्त जी-सूट सहित अन्य सेवाएं प्रदान करेगा। इस प्लाॅन को लाॅन्च करने का मकसद ये है कि, जो लोग घर से काम कर रहे हैं, वे किसी भी इंटरनेट समस्या का सामना न करें और घर पर "कार्यालय जैसी" प्रणाली का अनुभव करें।

घर से काम करना सामान्य हो गया

एयरटेल बिजनेस के सीईओ और निदेशक अजय चितकारा ने कहा, 'ये अभूतपूर्व समय हैं और व्यवसाय नए तरीके से काम करने के साथ विकसित पर्यावरण के लिए अनुकूल हैं। कर्मचारियों के एक बड़े अनुपात के लिए, अपने घरों से काम करना नया सामान्य हो जाना है। यह योजना ट्राई के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसमें यूजर को वायरलेस और वायर दोनों तरह के विकल्पों में प्लाॅन मिलेंगे।

1. Airtel Corporate Broadband

अगर आप वीपीएन या वीडियो मीटिंग में किसी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो ये प्लान बेहतर है। यह कंपनियों को आपके कर्मचारी के घर में एक कनेक्शन का विस्तार करने की अनुमति देगा, जिसमें 1 जीबीपीएस की स्पीड होगी और असीमित स्थानीय / एसटीडी कॉल होगी। इस सेगमेंट के तहत प्लान 799 रुपये से शुरू होते हैं।

2. Priority 4G Data SIM with Free G-Suite

यदि आप यह विकल्प चुनते हैं, तो आप अपने कर्मचारियों को एक 4 जी डेटा सिम सौंप सकते हैं, जिसके चलते वह तुरंत घर से अपना काम शुरु कर सकते हैं। इस प्लान में नि:शुल्क असीमित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, 30 जीबी / उपयोगकर्ता सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज, और जी-सूट मुफ्त मिलता है। जो कर्मचारियों को देश के किसी भी हिस्से से सहयोग करने की अनुमति देगा। योजना 399 रुपये से शुरू होती है।

3. Corporate Mi-Fi with Free G-Suite

यह प्लान काम्पलीमेंट्री जी सूट लाइसेंस के साथ प्रति माह 50GB 4 जी डेटा प्रदान करेगा। यह प्लान 399 रुपये से शुरू होता है और डिवाइस की कीमत 2000 रुपये है।

4. MPLS over 4G

यह यूजर को अपने निजी और सुरक्षित एमपीएलएस नेटवर्क को अपने कर्मचारी के घरों में इस्तेमाल करने की परमीशन देगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Business News inextlive from Business News Desk

inext-banner
inext-banner